logo-image

गोंडा में दो मंजिला मार्केट में लगी आग, लाखों का माल हुआ खाक

इस आग ने आस-पास के इमारतों को भी अपनी चपेट में ले लिया.

Updated on: 18 Dec 2019, 09:40 AM

highlights

  • उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले के करनौल इलाके में बुधवार को तड़के सुबह करीब 12.30 AM यानी की दो मंजिला मार्केट में आग लग गई.
  • बताया जा रहा है कि दो मंजिला मार्केट में लगी आग ऊपर फैलती चली गई. 
  • फायर बिग्रेड के घंटों तक भी न पहुंचने पर लोग खुद आग बुझाने में जुटे रहे. 

गोंडा:

उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले के करनौल इलाके में बुधवार को तड़के सुबह करीब 12.30 AM यानी की दो मंजिला मार्केट में आग लग गई. इस आग ने आस-पास के इमारतों में भी फैलने लगी. बताया जा रहा है कि दो मंजिला मार्केट में लगी आग ऊपर फैलती चली गई. फायर बिग्रेड के घंटों तक भी न पहुंचने पर लोग खुद आग बुझाने में जुटे रहे. मार्केट में ऊपरी तल पर कई गोदामों के होने के कारण फैलती आग से भारी नुकसान पहुंचा. मार्केट के गोदामों में दो लोगों के फंसे होने की भी आशंका है. आग लगने के कारण कई जानकारी नहीं हो सकी है. धुंआ बहुत होने के कारण बचाव कार्य में दिक्कतों का सामना करना पड़ा. 

यह भी पढ़ें: धरने पर बैठे बीेजेपी विधायक नंद किशोर गुर्जर को मिला विपक्ष का समर्थन

बताया जा रहा है कि दो मंजिला मार्केट में लगी आग ऊपर फैलती चली गई. फायर बिग्रेड के घंटों तक भी न पहुंचने पर लोग खुद आग बुझाने में जुटे रहे. मार्केट में ऊपरी तल पर कई गोदामों के होने के कारण फैलती आग से भारी नुकसान पहुंचा. मार्केट के गोदामों में दो लोगों के फंसे होने की भी आशंका है. आग लगने के कारण कई जानकारी नहीं हो सकी है. धुंआ बहुत होने के कारण बचाव कार्य में दिक्कतों का सामना करना पड़ा.
आग लगने की सूचना पुलिस को दी गई लेकिन न पुलिस मौके पर पहुंची और न ही फायर ब्रिगेड. जिसके बाद थक हार कर आग बुझाने की कोशिश की. गश्त पर निकले चौकी प्रभारी रंजीत कुमार यादव व सीओ जितेंद्र कुमार दुबे को आग लगने की सूचना दी गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने नगर वासियों की मदद से आग बुझाने की पुरजोर कोशिश की मगर दुकानों में ज्वलनशील पदार्थ होने के कारण आग इतना भड़क गई की बुझाना तो दूर नजदीक जाना भी मुमकिन नहीं हो पाया.

यह भी पढ़ें: राष्ट्रपति कोविंद से मिलेगा BSP का विधायक दल, नागरिकता संशोधन कानून पर रखेंगे अपनी बात 

आग लगने के करीब डेढ़ घंटे के बाद फायर टेंडर मौके पर पहुंचा लेकिन तब तक लाखों का सामान खाक हो चुका था. जिन दुकानदारों की दुकान में आग लगी उनमें प्रशासन की लापरवाही के चलते गुस्सा है.