logo-image

स्‍वामी चिन्‍मयानंद के खिलाफ उत्‍पीड़न का आरोप लगाने वाली छात्रा राजस्‍थान में मिली

शाहजहाँपुर पुलिस की एक टीम ने लोकेशन पर पहुंचकर महिला और उसके पुरुष मित्र को ढूंढ निकाला.

Updated on: 30 Aug 2019, 01:11 PM

नई दिल्ली:

पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता स्वामी चिन्मयानंद पर एक वायरल वीडियो में अपहरण का आरोप लगाने वाली छात्रा को शुक्रवार को राजस्थान में पुलिस ने ढूंढ निकाला. शाहजहाँपुर पुलिस की एक टीम ने लोकेशन पर पहुंचकर महिला और उसके पुरुष मित्र को ढूंढ निकाला. गुरुवार को उत्तर प्रदेश पुलिस ने लापता छात्र के पोस्टर जारी किए थे. पुलिस द्वारा दर्ज की गई एफआईआर में किसी भी यौन उत्‍पीड़न का जिक्र नहीं है. इस मामले में भारतीय दंड संहिता की धाराओं के तहत हत्या के उद्देश्य से अपहरण का मामला दर्ज किया गया है.

सुप्रीम कोर्ट ने भी छात्रा के लापता होने की खबरों का संज्ञान लिया है. छात्रा ने पूर्व केंद्रीय मंत्री चिन्मयानंद पर उत्पीड़न के आरोप लगाए थे. बुधवार को कुछ वकीलों ने सुप्रीम कोर्ट से इस मामले का संज्ञान लेने का अनुरोध किया था. शुक्रवार को जस्टिस आर भानुमति और एएस बोपन्ना की पीठ के समक्ष मामले की सुनवाई होगी.

यह भी पढ़ें : उर्मिला मातोंडकर को सता रही है सास-ससुर की चिंता, आर्टिकल 370 पर कही ये बात

इससे पहले पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं बीजेपी नेता स्वामी चिन्मयानंद पर कई लड़कियों की जिंदगी तबाह करने का आरोप लगाने वाली एसएस लॉ कॉलेज की छात्रा अपने छात्रावास से लापता हो गई थी. उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) ओपी सिंह ने उनके पिता की शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया था.

छात्रा ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट कर आरोप लगाया था कि स्वामी चिन्मयानंद उन्हें और उनके परिवार को खत्म करने की धमकी दे रहे हैं, क्योंकि उनके पास कुछ सबूत हैं, जो उन्हें मुसीबत में डाल सकते हैं. छात्रा ने वीडियो में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मदद भी मांगी थी. छात्रा ने कहा, 'मैं शाहजहांपुर से हूं और एसएस कॉलेज से एलएलएम कर रही हूं. संत समाज का एक बड़ा नेता, जिसने कई लड़कियों की जिंदगी तबाह कर दी है, उससे मुझे खतरा है. मेरे पास उनके खिलाफ सभी सबूत हैं. मैं मोदी जी और योगी जी से अनुरोध करती हूं कि कृपया मेरी मदद करें. उन्होंने मेरे परिवार को मारने की धमकी भी दी है.'

यह भी पढ़ें : VIRAL VIDEO: खेसारी के नए गाने 'लवर मिली मेला' ने मचाया धूम, YouTube पर धमाल जारी

छात्रा ने कहा, 'केवल मैं ही जानती हूं कि मैं क्या करने जा रही हूं. मोदी जी कृपया मेरी मदद करें. वह एक संन्यासी है और धमकी दे रहा है. पुलिस, जिला मजिस्ट्रेट और बाकी सभी उसकी तरफ हैं और कोई भी उसे नुकसान नहीं पहुंचा सकता है. मैं आप सभी से न्याय के लिए अनुरोध करती हूं.' वीडियो 23 अगस्त को सोशल मीडिया पर पोस्ट किया गया था और लड़की 24 अगस्त से लापता है. उसके पिता ने चिन्मयानंद के खिलाफ एक लिखित शिकायत दी थी, लेकिन पुलिस ने इस मामले में अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की.

यह भी पढ़ें : अब आ रहा है 100 का नया रोकड़ा, जानिए इसकी खासियत

लड़की की मां ने संवाददाताओं से कहा था, 'मेरी बेटी रक्षा बंधन पर घर आई. मैंने उससे पूछा कि उसका फोन इतनी बार बंद क्यों रहा. उसने कहा, 'अगर मेरा फोन लंबे समय तक बंद हो जाता है तो समझ लें कि मैं मुसीबत में हूं. मेरा फोन तभी बंद हो सकता है, जब यह मेरे हाथ में नहीं होगा.' मेरी लड़की बहुत दर्द और परेशानी से गुजर रही है, लेकिन उसने कोई भेद नहीं खोला है. उसने बताया कि उसे उसके कॉलेज प्रशासन द्वारा नैनीताल भेजा जा रहा है.'