logo-image

छेड़छाड़ की शिकायत से नाराज दबंग ने नाबालिग लड़की को जिंदा जलाकर मार डाला

सीतापुर (Sitapur) के एक गांव में बुधवार को छेड़छाड़ का विरोध करने पर नाबालिग लड़की को दबंगों ने जिंदा जला दिया. गंभीर हालत में लड़की को लखनऊ के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया.

Updated on: 23 Aug 2019, 08:28 AM

highlights

  • लड़की ने पुलिस से की थी छेड़छाड़ की शिकायत
  • पुलिस ने पीड़िता को थाने से डांट कर भगा दिया
  • शिकायत से नाराज आरोपी ने पीड़िता को मार डाला

सीतापुर:

सीतापुर (Sitapur) के एक गांव में बुधवार को छेड़छाड़ का विरोध करने पर नाबालिग लड़की को दबंगों ने जिंदा जला दिया. गंभीर हालत में लड़की को लखनऊ के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां बृहस्पतिवार को पीड़िता की मौत हो गई. पीड़िता का शरीर लगभग 70 फीसदी जल गया था. इस मामले में सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के संज्ञान के बाद पुलिस हरकत में आ गई.

यह भी पढ़ें- योगी मंत्रिमंडल में हुआ विभागों का बंटवारा, जानें किसे मिला कौन सा मंत्रालय

उसने मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. एडीजी जोन लखनऊ राजीव कृष्णा ने मामले की गंभीरता को भांपते हुए जांच एसपी को सौंपी है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के संज्ञान लेने के बाद एडीजी जोन राजीव कृष्णा बृहस्पतिवार दोपहर सिविल अस्पताल में पीड़िता का हालचाल जानने के लिए पहुंचे थे. जहां परिजनों ने उनसे न्याय की गुहार लगाई थी.

यह भी पढ़ें- बड़ी खुशखबरी: योगी सरकार निकालने जा रही है 42 हजार शिक्षकों की बंपर भर्ती, ये होंगे Important Dates 

एडीजी ने मामले में न्याय का भरोसा दिलाया. साथ ही पुलिस पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया. सीतापुर पुलिस ने मुख्य आरोपी को गिरफ्तार किया है. इस मामले में पुलिस ने एक नई कहानी बताई है. बताया जा रहा है कि आरोपी और पीड़िता के बीच पिछले तीन साल से संबंध थे. कुछ दिनों से दोनों में एक अन्य युवती के कारण अनबन चल रही थी.

यह भी पढ़ें- गाजियाबाद: सीवर की सफाई करने उतरे 5 मजदूरों की मौत, CM योगी ने आर्थिक मदद देने की घोषणा की 

सीओ सिटी योगेंद्र सिंह का इस मामले में कहना है कि पीड़ित पक्ष ने किशोरी को घर के भीतर जिंदा जलाने की घटना का दावा किया है. इस लिए जांच पड़ताल के बीच साक्ष्य संकलन का भी कार्य पूरा किया जा रहा है. ताकि सच्चाई सामने आ सके. मृतका के परिजनों का इस मामले में कहना है कि मंगलवार को आरोपी गोलू ने छेड़छाड़ की थी.

यह भी पढ़ें- UP में नाबालिग भाइयों ने 6 वर्षीय बच्ची से दुष्कर्म कर हत्या की 

जिसके बाद पीड़िता शिकायत लेकर पुलिस के पास गई थी. लेकिन उसे थाने से भगा दिया गया था. पुलिस में शिकायक की बात से गोलू नाराज हो गया और बुधवार को वह घर पहुंचा. यहां उसने पीड़िता पर मिट्टी का तेल छिड़क कर आग लगा दी. गंभीर रूप से जली पीड़िता को सिविल अस्पताल ले जाया गया. जहां उसने दम तोड़ दिया.