logo-image

एक्सप्रेस वे पर करानी पड़ी एयरक्राफ्ट की इमरजेंसी लैंडिंग, जाने क्या थी वजह

गाजियाबाद (Ghaziabad) में एक एयरक्राफ्ट की इमरजेंसी लैंडिंग (Emergency Landing of an air craft) करानी पड़ी.

Updated on: 23 Jan 2020, 03:19 PM

गाजियाबाद:

गाजियाबाद (Ghaziabad) में एक एयरक्राफ्ट की इमरजेंसी लैंडिंग (Emergency Landing of an air craft) करानी पड़ी. ये इमरजेंसी लैंडिंग इस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस वे (Eastern Peripheral Expressway) पर एक चार्टड प्लेन की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. सूचना पर इंडियन एयरफोर्स ने पायलट को सुरक्षित निकाला। बताया जा रहा है कि ये इमरजेंसी लैंडिंग सदरपुर गांव के पास करानी पड़ी है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, चार्टर्ड प्लेन में अचानक आई टेक्निकल खराबी के कारण ईस्टर्न पेरीफेल पर एमरजेंसी लेंडिंग करानी पड़ी। लैंडिंग के दौरान विमान का एक लेफ्ट विंग छतिग्रस्त हो गया है, लेकिन पायलट को पूरी तरह सुरक्षित बचा लिया गया है। 

गनीमत रही कि इस दौरान कोई गंभीर रूप से घायल नहीं हुआ. चार्टर्ड प्लेन में पायलट के अलावा कितने यात्री सवार थे? इसकी जानकारी भी नहीं मिल पाई है. 

यह भी पढ़ें: नागरिकता देने में राज्‍यों की कोई भूमिका नहीं, कपिल सिब्‍बल-खुर्शीद-हुड्डा के बाद अब शशि थरूर बोले

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एक बार आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे को दो फाइटर जेटों को उतारा गया था. 20 अक्टूबर से 24 अक्टूबर तक एक्सप्रेस-वे की एयर स्ट्रिप पर फाइटर प्लेन और एयरफोर्स के मालवाहक विमानों ने अभ्यास किया. जबकि इससे पहले 22 नवंबर को भी एक्सप्रेस-वे पर वायुसेना के फाइटर प्लेन उतारे गए थे.