उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की हालत स्थिर, लखनऊ के PGI में हैं भर्ती

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : November 13, 2019 08:18:50 PM
मुलायम सिंह यादव

मुलायम सिंह यादव (Photo Credit : फाइल )

नई दिल्ली:  

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी (SP) के संरक्षक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) की तबीयत बिगड़ गई है. उन्हें लखनऊ के पीजीआई (PGI) में भर्ती कराया गया है. पूर्व मुख्यमंत्री को बुधवार को पेट मे दर्द की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. डॉक्टरों की पूरी टीम उनकी जांच कर रही है. पीजीआई के डायरेक्टर के मुताबिक रूटीन जांच के लिए उन्हें फिलहाल भर्ती किया गया. मीडिया में आईं खबरों के मुताबिक बताया जा रहा है कि पूर्वमुख्यमंत्री की अचानक तबीयत बिगड़ने के चलते मुलायम सिंह यादव को पीजीआई लखनऊ में भर्ती कराया गया है. संजय गांधी पोस्टग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज मुख्य चिकित्सा अधीक्षक अमित अग्रवाल  ने बताया कि यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव को पेट में दर्द की शिकायत के बाद भर्ती किया गया है हुए हैं. उनकी नब्ज ठीक चल रही है और उनकी हालत स्थिर है.

वहीं, मुलायम सिंह यादव के परिवार का दावा है कि उन्हें रुटीन चेकअप के लिए पीजीआई लाया गया है. आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों से उनकी तबीयत खराब चल रही थी. मुलायम सिंह यादव लंबे समय से डायबिटीज, शुगर और कार्डियो की बीमारियों से पीड़ित हैं. गौरतलब है कि मोदी सरकार 2.0 के गठन के बाद संसद में सदस्य के रूप में शपथ लेने के दौरान मुलायम सिंह ने अपनी सीट पर खड़े होकर ही शपथ ली थी.

यह भी पढ़ें-महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगते ही जीएडी ने दस्तावेज, स्टेशनरी और फर्नीचर लौटाने को कहा

जबकि सरकार बनने से पहले संसद में उन्होंने पीएम मोदी की जमकर तारीफ की थी और कहा था कि जो लोग इस समय संसद में मौजूद हैं भगवान करें कि वो सब दोबार जीतकर यहां पहुंचे और दोबारा पीएम मोदी प्रधान मंत्री बने, जिसके बाद संसद में ही पीएम मोदी ने उनका आभार प्रकट किया था. कई दिनों से अस्वस्थ चल रहे मुलायम सिंह शपथ लेने के लिए वेल तक नहीं आए थे. इस दौरान मुलायम सिंह यादव सदन में व्हील चेयर पर बैठकर आए थे.

यह भी पढ़ें-राजस्थान : जयपुर में सब्जियों ने बिगाड़ा किचन का बजट, प्याज-लहसुन के दाम आसमान पर

आपको बता दें कि सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने साल 2019 में मैनपुरी संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ा और अपने कद के मुताबिक एक बड़ी जीत दर्ज की. इस साल खराब स्वास्थ्य के चलते कई बार मुलायम सिंह को अस्पताल में भर्ती किया जा चुका है. 

First Published: Nov 13, 2019 06:06:56 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो