logo-image

अमेठी: तिलोई के पूर्व विधायक और बीजेपी नेता डॉ. मोहम्मद मुस्लिम का निधन

उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले की तिलोई विधानसभा सीट से दो बार विधायक रहे डॉ. मोहम्मद मुस्लिम का लंबी बीमारी के बाद गुरुवार सुबह निधन हो गया है.

Updated on: 29 Aug 2019, 11:29 AM

अमेठी:

उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले की तिलोई विधानसभा सीट से दो बार विधायक रहे डॉ. मोहम्मद मुस्लिम का लंबी बीमारी के बाद गुरुवार सुबह निधन हो गया है. मोहम्मद मुस्लिम ने लखनऊ के एक निजी अस्पताल में आखिरी सांस ली. उनकी पिछले दिनों तबीयत ज्यादा खराब हो गई थी, जिसके बाद उन्हें लखनऊ के निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. आज देर शाम उनके आवास रायबरेली में अंतिम संस्कार होगा. डॉ मोहम्मद के निधन के बाद उनके समर्थकों में शोक की लहर है.

यह भी पढ़ेंः UP पुलिस की एक और लापरवाही, मथुरा के बाद बरेली में अधेड़ ने SSP दफ्तर में जहर खाकर दी जान

डॉ मोहम्मद मुस्लिम अमेठी की तिलोई विधानसभा सीट से दो बार विधायक रह चुके हैं. वो यहां से 1996 में समाजवादी पार्टी के टिकट में खड़े हुए थे. इस चुनाव में उन्हें जीत हासिल हुई थी. बाद में वो सपा को छोड़ कांग्रेस में आ गए थे. 2012 के विधानसभा चुनाव में डॉ मोहम्मद मुस्लिम ने कांग्रेस के टिकट पर जीत हासिल की थी.

यह भी पढ़ेंः 'बच्चा चोरी' की अफवाह फैलाने और हमला करने वालों की खैर नहीं, अब रासुका के तहत होगी कार्रवाई

हालांकि 2017 के विधानसभा चुनाव से ठीक पहले मोहम्मद मुस्लिम ने कांग्रेस से भी इस्तीफा दे दिया था और बसपा के साथ चले गए थे. बहुजन समाज पार्टी ने मोहम्मद मुस्लिम के बेटे को 2017 के विधानसभा चुनाव में टिकट दिया था, जो बीजेपी के प्रत्याशी से हार गए थे. हाल ही लोकसभा चुनाव के दौरान डॉ मोहम्मद मुस्लिम ने भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ली थी.

यह वीडियो देखेंः