logo-image

उत्‍तर प्रदेश के पूर्व कार्यवाहक मुख्यमंत्री ने थामा बीजेपी का दामन, कांग्रेस में घुट रहा था 'दम'

कांग्रेस के कद्दावर नेता व प्रदेश के पूर्व कार्यवाहक मुख्यमंत्री डॉ. अम्मार रिजवी ने बीजेपी का दामन थाम लिया है. बुधवार को वो विधिवत रूप से बीजेपी की सदस्‍यता ग्रहण की.

नई दिल्‍ली:

कांग्रेस के कद्दावर नेता व प्रदेश के पूर्व कार्यवाहक मुख्यमंत्री डॉ. अम्मार रिजवी (Dr. Ammar Rizvi) ने बीजेपी का दामन थाम लिया है. बुधवार को वो विधिवत रूप से बीजेपी की सदस्‍यता ग्रहण की. लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान डॉ. अम्मार रिजवी (Dr. Ammar Rizvi) ने पार्टी नेतृत्व पर दल-बदलुओं को तरजीह व कार्यकर्ताओं की उपेक्षा का आरोप लगाते हुए राष्ट्रीय व प्रांतीय संगठन के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया था. हालांकि उन्होंने अभी पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से त्यागपत्र नहीं दिया था.

बता दें कुछ दिन पहले ही ऑल इंडिया माइनर्टीज फोरम डेमोक्रेसी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व कार्य वाहक मुख्यमंत्री डॉ. अम्मार रिजवी (Dr. Ammar Rizvi) ने हिन्दू समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष कमलेश तिवारी की हत्या की निंदा करते हुए कहा था कि हिंसा किसी भी समस्या का समाधान नहीं. कमलेश की जिस तरह से हत्या की गई है, वह दुखद है.

यह भी पढ़ेंःViral Video: मां को स्कूटर पर तीर्थ यात्रा कराने निकले बेटे को आनंद महिंद्रा Gift करेंगे कार

उन्होंने कमलेश के परिवार के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की. रिजवी ने सरकार से कमलेश तिवारी के परिवार को अधिक से अधिक मुआवजा दिए जाने के साथ एक सदस्य को नौकरी देने की मांग की है.

यह भी पढ़ेंःअसदुद्दीन ओवैसी ने कहा- मुसलमान हिंदुस्तान में है तो कांग्रेस की मेहरबानी पर नहीं

डॉ. रिजवी के मुताबिक 1966 में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी उन्हें कांग्रेस में लेकर आई थीं. वर्ष 1970 में प्रांतीय कांग्रेस कमेटी की कार्यकारिणी का सदस्य होने के बाद वर्ष 1972 में वह अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य निर्वाचित हुए. पिछले 53 साल से पार्टी के प्रति वह हर तरह से निष्ठावान रहे हैं. उन्होंने कहा कि अब कांग्रेस नेतृत्व कार्यकर्ताओं की लगातार उपेक्षा कर रहा है.