logo-image

प्रयागराज में वायुसेना के पूर्व कर्मचारी ने लगाई फांसी, सुसाइड नोट में लिखा पी. चिदंबरम का नाम

मौके पर पुलिस ने खोजबीन की तो एक चार पन्नों का सुसाइड नोट मिला, पुलिस ने जब लेटर पढ़ा तो वजह कुछ ये पता चली.

Updated on: 10 Sep 2019, 07:47 AM

प्रयागराज:

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में आर्थिक तंगी से परेशान होकर वायुसेना के पूर्व कर्मचारी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. मृतक की पहचान 55 वर्षीय बिजन दास के रूप में हुई है. मृतक बिजन दास के पास से एक सुसाइड नोट बरामद किया गया है. मौके पर पुलिस ने खोजबीन की तो एक चार पन्नों का सुसाइड नोट मिला, पुलिस ने जब लेटर पढ़ा तो वजह कुछ ये पता चली. इसमें खुदकुशी के लिए देश में मंदी और भ्रष्टाचार को बताया जिम्मेदार है. साथ ही मंदी के लिए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम के भ्रष्टाचार को जिम्मेदार बताया गया है.

यह भी पढ़ेंः हापुड़ में बीजेपी नेता की हत्या, पुलिस चौकी से कुछ ही दूर बदमाशों ने गोलियों से भूना

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वायुसेना के पूर्व कर्मचारी बिजन दास किसी काम से 6 सितंबर को असम से प्रयागराज आए थे. यहां पर वो खुल्दाबाद इलाके में बने एक होटल में जाकर ठहरे थे. इसी होटल के कमरा नबंर 214 में उन्होंने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. बिजन दास पूरे दिन अपने कमरे से नहीं निकले तो वेटर ने होटल मैनेजर को इसके बारे में बताया. जिसके बाद किसी तरह कमरे के अंदर झांक कर देखा गया तो वो पंखे से लटके हुए थे.

यह भी पढ़ेंः आज रामपुर जाएंगे अखिलेश यादव, मुकदमों से घिरे आजम खान के परिवार से करेंगे मुलाकात

इसके बाद होटल मैनेजर ने पुलिस को घटना की सूचना दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने कमरे का दरवाजा खोलकर बिजन दास के शव को नीचे उतारा. पुलिस को वहां से 4 पन्नों का एक सुसाइड नोट मिला है. जिसमें आर्थिक तंगी से परेशान होकर आत्महत्या करने की बात कही गई है. बिजन दास ने सुसाइड नोट में देश में आर्थिक मंदी के लिए पी. चिदंबरम के भ्रष्टाचार को जिम्मेदार ठहराया. इसके अलावा उन्होंने अपने गायक बेटे के लिए प्रधानमंत्री से मदद मांगी है. साथ ही जिला प्रशासन से शव को प्रयागराज में ही दफनाने का आग्रह किया गया.

यह भी पढ़ेंः स्वामी चिन्मयानंद केसः कड़ी सुरक्षा के बीच घर पहुंची पीड़ित छात्रा, SIT ने भी डाला डेरा

जांच पड़ताल के बाद पुलिस ने बिसन दास के घरवालों को सूचना देकर शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया. गौरतलब है कि INX मीडिया मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम फिलहाल तिहाड़ जेल में हैं. उन्हें राउज एवेन्यू कोर्ट ने 19 सितंबर तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेजा है.