logo-image

फिरोजाबाद रेपः गैंगरेप का फर्जी मुकदमा लिखाने पर युवती और उसके दो साथियों पर FIR दर्ज

फिरोजाबाद में कोचिंग जाते समय युवती की अपहरण कर उसके साथ गैंगरेप की घटना झूठी निकली. अब इस मामले में पुलिस ने छात्रा और उसके दो सहयोगियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है.

Updated on: 06 Dec 2019, 03:00 PM

फिरोजाबाद:

फिरोजाबाद में कोचिंग जाते समय युवती की अपहरण कर उसके साथ गैंगरेप की घटना झूठी निकली. अब इस मामले में पुलिस ने छात्रा और उसके दो सहयोगियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है. फिरोजाबाद के पचोखरा थाने में आरोपी छात्रा के साथ उसके दो सहयोगियों अनिल और श्याम सुंदर के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. इस मामले में मुख्य आरोपी अनिल है. घटना के बाद से ही वह फरार बताया जा रहा है.

आईजी के आदेश पर तीन जिलों की पुलिस ने की थी जांच
फिरोजाबाद की रहने वाली बीए की एक छात्रा ने थाना पचोखरा क्षेत्र के जोरी गढ़ी के समीप खड़े होकर किसी राहगीर के मोबाइल से 112 नंबर पर पुलिस को अपने साथ गैंगरेप होने की सूचना दी थी. गैंगरेप की जानकारी मिलते ही आलाधिकारी मौके पर पहुंच गए. गैंगरेप की सूचना से हड़कंप मच गया था. मामले की गंभीरता को देखते हुए आनन—फानन में आईजी आगरा ए सतीश गणेश ने आगरा, फिरोजाबाद और हाथरस की पुलिस के साथ ही क्राइम ब्रांच की टीम को भी इस खुलासे में लगाया गया.

यह भी पढ़ेंः उन्नाव गैंगरेप पीड़िता की हालत बेहद गंभीर, दिल्ली के सफदरगंज अस्पताल लाया गया

छात्रा ने बदले बयान को पुलिस को हुआ शक
मामले की गंभीरता को देखते हुए इस मामले में आगरा, फिरोजाबाद और हाथरस की पुलिस लगी हुई थी. छात्रा के सभी पुलिस अधिकारी बात करते रहे. पीड़ित छात्रा बार-बार अपने बयान बदल रही थी. ऐसे में पुलिस को छात्रा पर शक हो गया. पुलिस पीड़िता की शिकायत पर आरोपियों को पकड़ कर थाने ले आई. पुलिस का शक उस समय और पुख्ता हो गया जब पीड़िता ने आरोपियों को पहचानने से इंकार कर दिया. पुलिस को तीनों आरोपियों के मोबाइल की लोकेशन भी घटना के दौरान उनके घर के पास की ही मिली. 

यह भी पढ़ेंः VIDEO: स्टेज पर डांस कर रही थी युवती, तभी चली गोली और...

पुलिस के सामने कबूला गुनाह
पुलिस ने इस मामले में जब छात्रा से सख्ती से पूछताछ की तो उसने सब बता दिया. छात्रा ने पुलिस को बताया कि उसका प्रेमी अनिल नाम का हिस्ट्रीशटर है. उस पर कई मुकदमे भी दर्ज हैं. अनिल का आरोपी युवकों के साथ विवाद चल रहा था. उसी के कहने पर छात्रा ने चारों युवकों के फंसाने की साजिश रची. छात्रा ने पुलिस को बताया कि अनिल ही उसे घटनास्थल तक छोड़कर गया था. घटना के बाद से अनिल फरार है. पुलिस उसकी तलाश कर रही है.

यह भी पढ़ेंः Ayodhya Case: सुप्रीम कोर्ट में आज दाखिल होंगी चार पुनर्विचार याचिकाएं

यह था मामला
छात्रा ने पुलिस को बताया था कि वह बुधवार सुबह आगरा के खंदारी स्थित कोचिंग में पढ़ने जा रही थी. उसी दौरान आरोपी चारों युवक गाड़ी से आए और छात्रा से कहा कि उसके भाई का एक्सीडेंट हो गया है. वह उसी के पास जा रहे हैं. उन्होंने उसे भी साथ चलने को कहा. छात्रा उनके साथ कार में बैठ गई. छात्रा ने अपनी शिकायत में बताया था कि आरोपी उसे लेकर एत्मादपुर इलाके के एक खेल में ले गए और उसके साथ गैंगरेप किया.