CAA : अलीगढ़ में प्रदर्शन कर रही 70 महिलाओं पर FIR, लखनऊ में पुलिस ने लिया कंबल

News State Bureau  |   Updated On : January 19, 2020 12:25:12 PM
प्रतीकात्मक फोटो।

प्रतीकात्मक फोटो। (Photo Credit : फाइल फोटो )

लखनऊ:  

नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में अब महिलाएं सड़कों पर उतर रही हैं. दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में पिछले एक महीने से महिलाएं कानून के खिलाफ सड़कों पर हैं. दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में अब उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में भी महिलाएं सड़कों पर उतर कर विरोध कर रही हैं. जिसके बाद अलीगढ़ में 60-70 अज्ञात महिलाओं के खिलाफ FIR दर्ज की गई है.

अलीगढ़ सिविल लाइंस के सर्कल अधिकारी (CO) अनिल सामनिया ने FIR के बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए बताया है कि यहां कुछ महिलाएं धारा 144 लगे होने के बावजूद प्रदर्शन करने की कोशिश कर रही थीं. जिसके बाद इन सभी महिलाओं के खिलाफ FIR दर्ज किया गया है.

बता दें कि नागरिकता कानून के खिलाफ दिल्ली का शाहीन बाग अन्य शहरों के लिए एक प्रतीक बन गया है. 30 दिनों से ज्यादा समय बीत जाने के बाद लोग वहां धरने पर बैठे हैं. प्रदर्शन में सबसे आगे महिलाएं हैं और साथ में बच्चों को भी धरनास्थल में शामिल किया जाता है.

लखनऊ के घंटाघर में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ मुस्लिम महिलाओं का प्रदर्शन जारी है. घंटा घर पर चल रहे प्रदर्शन में पुलिसिया कार्रवाई के बाद अफरा तफरी का माहौल मच गया है. रविवार सुबह पुलिस ने प्रदर्शनकारी महिलाओँ के पास से खाने-पीने के सामान सहित कंबल भी जब्त कर लिया है.

पुलिस ने कंबल लेने की बात मानी है. पुलिस ने एक स्पष्टीकरण जारी किया है. पुलिस ने कहा कि लखनऊ के घंटाघर पार्क में अवैध रूप से धरना प्रदर्शन चल रहा था. कुछ लोग वहां डंडे और रस्से के सहारे घेरा बनाकर शीट लगाया जा रहा था. इसके साथ ही कुछ संगठन कंबल वितरित कर रहे थे. जिनमें से बहुत से लोग ऐसे थे जो धरने में शामिल नहीं थे. पुलिस द्वारा वहां से कंबल बांटने वाले लोगों को हटाया गया है. साथ ही कंबलों को विधिक तरीके से कब्जे में लिया गया है.

First Published: Jan 19, 2020 11:59:03 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो