BREAKING NEWS
  • 'मैं न तब पी चिदंबरम के साथ और न आज अमित शाह के साथ हूं'- Read More »
  • असम की जिया भराली नदी में बड़ा हादसा, नाव पलटने से 70 से 80 लोग लापता- Read More »

Uttar Pradesh: दरवेश यादव हत्याकांड में तीन लोगों के खिलाफ FIR दर्ज

News State Bureau  | Reported By : विनीत दुबे |   Updated On : June 13, 2019 11:40:40 AM
दरवेश यादव (फाइल फोटो)

दरवेश यादव (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

उत्तर प्रदेश बार काउंसिल के अध्यक्ष दरवेश यादव की हत्या के मामले में तीन लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. दरवेश यादव के भतीजे सनी यादव ने न्यू आगरा थाना में एफआईआर दर्ज कराई है. एफआईआर में अधिवक्ता मनीष शर्मा, उनकी पत्नी वंदना शर्मा और विनीत गुलेचा को आरोपी बनाया गया है. इन लोगों पर दरवेश यादव को धमकाने का आरोप लगाया गया है. जिसके तहत इनके खिलाफ धारा 302, 120बी और धमकी की 507 में मुकदमा दर्ज किया गया है.

यह भी पढ़ें- निराशाजनक हार के बाद कांग्रेस कोर कमेटी हुई भंग, राहुल गांधी नहीं हुए बैठक में शामिल

उधर, उत्तर प्रदेश बार काउंसिल की नवनिर्वाचित अध्यक्ष दरवेश यादव का आज उनके पैतृक गांव चांदपुर जिला एटा में अंतिम संस्कार किया गया. अंतिम संस्कार में उत्तर प्रदेश सरकार के कानून मंत्री ब्रजेश पाठक भी पहुंचे और दरवेश यादव को श्रद्धांजलि दी. इसके अलावा वहां भारी संख्या में लोग मौजूद रहे. एटा एसएसपी स्वप्निल ममगाईं और जिलाधिकारी आईपी पांडेय भी अंत्येष्टि स्थल पर मौजूद रहे. 

इस हत्याकांड के बाद आज हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच के वकीलों के साथ-साथ अवध बार एसोसिएशन ने भी काम नहीं करने का एलान किया है. सीएम योगी से वकील इस पूरे मामले की विशेष जांच कराने की मांग कर रहे हैं. साथ ही वकीलों और कोर्ट परिसर की उचित सुरक्षा व्यवस्था भी सुनिश्चित करने की मांग की जा रही है. वहीं इस घटना के बाद आगरा की दीवानी परिसर में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है. दीवानी परिसर के मुख्य गेट पर डेडीकेटिंग और मेटल डिटेकटर लगाए गए हैं. साथ ही किसी भी व्यक्ति को बिना चेकिंग के प्रवेश नहीं दिया जा रहा है.

यह भी पढ़ें- दिल्ली पुलिस ने पोंटी चड्डा के बेटे मोंटी चड्डा को गिरफ्तार किया, विदेश भागने की फिराक में था

बता दें कि दरवेश यादव की बुधवार को आगरा में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. दो दिन पहले ही उन्हें उत्तर प्रदेश बार काउंसिल का अध्यक्ष पद मिला था. दीवानी कचहरी में स्वागत समारोह के दौरान साथी वकील ने उन्हें गोली मार दी थी. दरवेश को उसने एक के बाद एक तीन गोली मारी, बाद में मनीष ने खुद को भी गोली मार ली. फिलहाल मनीष का अस्पताल में इलाज जारी है.

यह वीडियो देखें- 

First Published: Jun 13, 2019 11:06:50 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो