logo-image

मथुरा-जय गुरुदेव आश्रम के महंत पंकज बाबा समेत 14 लोगों के खिलाफ FIR, जानें क्यों दर्ज हुआ मामला

बाबा जय गुरुदेव धर्म प्रचारक संस्था के उपाध्यक्ष और वरिष्ठ ट्रस्टी बताने वाले रामप्रताप ने पंकज बाबा सहित 14 लोगों के खिलाफ जयगुरुदेव आश्रम की हजारों करोड़ की संपत्ति हड़पने का आरोप लगाते हुए थाना हाईवे में रिपोर्ट दर्ज कराई है.

Updated on: 06 Jan 2020, 05:55 PM

नई दिल्ली:

मथुरा में जय गुरुदेव आश्रम और उसकी संपत्ति को हड़पने के आरोप में मंदिर के वर्तमान महंत पंकज बाबा सहित 14 लोग फंस गए हैं. बाबा जय गुरुदेव धर्म प्रचारक संस्था के उपाध्यक्ष और वरिष्ठ ट्रस्टी बताने वाले रामप्रताप ने पंकज बाबा सहित 14 लोगों के खिलाफ जयगुरुदेव आश्रम की हजारों करोड़ की संपत्ति हड़पने का आरोप लगाते हुए थाना हाईवे में रिपोर्ट दर्ज कराई है.

रिपोर्ट में रामप्रताप ने बताया है कि संत तुलसीदास उर्फ बाबा जय गुरुदेव के निधन के बाद उनके ड्राइवर पंकज यादव ने अपने भाई नीरज यादव 0 समेत कई लोगों ने फर्जी वसीयत बनवाकर बाबा जयगुरुदेव आश्रम व उससे जुड़ी हजारों करोड़ की संपत्तियों को हड़प लिया और खुद जय गुरुदेव मंदिर का महंत बन गया.

इसे भी पढ़ें:Delhi Assembly Election 2020: अरविंद केजरीवाल बोले- अब सरकार बदली, तो दिल्ली का नुकसान होगा

आरोप है कि पंकज यादव के चाचा हरदयाल यादव उर्फ वीर सिंह यादव निवासी भर्थना इटावा ने संस्था की जमीन व सपंत्तियों को धोखाधड़ी इरादे से हड़प लिया. पंकज यादव ने फर्जी वसीयत पर खुद को जय गुरुदेव धर्म प्रचारक संस्था व जयगुरुदेव धर्म प्रचारक ट्रस्ट का अध्यक्ष बताते हुए विभिन्न बैंकों के अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ षड्यंत्र किया.

उनका कहना है कि संस्था व ट्रस्ट के खातों से भारी धनराशि निकाली जा रही है. संस्था व ट्रस्ट की संपत्तियों को भी गैर कानूनी ढंग से स्वयं के फायदे के लिए खुर्द-बुर्द किया जा रहा है.

और पढ़ें:दिल्ली में चुनाव का बज गया बिगुल, 8 फरवरी को डाले जाएंगे वोट, 11 फरवरी को आएंगे नतीजे

SSP शलभ माथुर ने बताया थाना हाईवे में जांच के बाद एक अभियोग पंजीकृत हुआ है पंकज यादव और अन्य लोगों के विरुद्ध जिसमें फर्जी दस्तावेज के आधार पर ट्रस्ट के के खातों से रकम को निकाला गया है गुण दोष के आधार पर विवेचना कर निस्तारण किया जाएगा.