logo-image

मेट्रो में बर्थडे मनाने की मिल रही है सुविधा, जानें कितना है प्रति घंटे का चार्ज

अगर आप अपने जन्मदिन को खास बनाना चाहते हैं तो आप मेट्रो में उसे मना सकते हैं. इसके लिए हर घंटे के हिसाब से आपको पेमेंट करना होगा. अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस में छपी खबर के मुताबिक, बुकिंग कनफर्म होने के बाद प्रति घंटे 5 से 10 हजार रुपये देने पड़

Updated on: 13 Feb 2020, 11:25 AM

नोएडा:

अगर आप अपने जन्मदिन को खास बनाना चाहते हैं तो आप मेट्रो में उसे मना सकते हैं. इसके लिए हर घंटे के हिसाब से आपको पेमेंट करना होगा. अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस में छपी खबर के मुताबिक, बुकिंग कनफर्म होने के बाद प्रति घंटे 5 से 10 हजार रुपये देने पड़ेंगे. इसके साथ ही बुकिंग कराने वाले लोगों को सिक्योरिटी मनी के तौर पर 20 हजार रुपये की अतिरिक्त राशि भी जमा कराई जाएगी. बाद में यह वापस भी कर दी जाएगी.

मेट्रो में आपको बर्थडे मनाने और प्री-वेडिंग शूट कराने का मौका अब आपको एक्वा लाइन पर नोएडा-ग्रेनो मेट्रो के कोच में मिलेगा. चलती और खड़ी मेट्रो में इसकी अनुमति दी जाएगी. इसके लिए आपको करीब दस हजार रुपये देने होंगे.

नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड (NMRC-Noida Metro Rail Corporation) ने इसकी आधिकारिक घोषणा कर दी है. मेट्रो के कोच में जन्मदिन, प्री-वेडिंग या फिर कोई भी अन्य पार्टी करने का मौका मिलेगा. हालांकि इसके लिए एनएमआरसी की कुछ शर्तों का पालन करना होगा.

आयोजनों की टाइमिंग चुनने का विकल्प होगा. अगर दिन में पार्टी मनाना है तो किसी भी समय मनाया जा सकता है. लेकिन अगर रात में पार्टी मनाना है तो 11 बजे से 2 बजे तक मौका मिल सकता है. किसी भी कोच में 50 लोग रह सकते हैं.

नियम और फीस

नोएडा के सेक्टर-51 मेट्रो स्टेशन से डिपो स्टेशन तक राउंड ट्रिप, बिना सजावट के रेगुलर रनिंग मेट्रो कोच-8 हजार रुपये प्रति घंटा कोच फीस होगी. सजावट के साथ यही 8 हजार रुपये 10 हजार हो जाएंगे. वहीं, नोएडा सेक्टर-51 और डिपो मेट्रो स्टेशन पर खड़ी मेट्रो कोच की फीस 5 हजार रुपये प्रति घंटे होगी. जबकि सजावट के साथ यह 7 हजार रुपये हो जाएगी. जो सुविधा नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड (NMRC-Noida Metro Rail Corporation) दे रहा है वही सुविधा जयपुर मेट्रो में पहले से लोगों को मिल रही है.