Exclusive Interview : CM योगी ने CAA सहित कई ज्वलंत मुद्दों पर रखी बेबाक राय

News State Bureau  |   Updated On : January 29, 2020 10:52:58 PM
Exclusive Interview : CM योगी ने CAA सहित कई ज्वलंत मुद्दों पर रखी बेबाक राय

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ (Photo Credit : न्यूज स्टेट )

नई दिल्ली:  

Yogi Adityanath Exclusive Interview : न्यूज स्टेट ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से अयोध्या राम मंदिर, सीएए को लेकर विपक्ष के हंगामें और पार्टी में विधायकों की नारजगी और जीरो टॉलरेंस नीति सहित सहित कई ज्वलंत मुद्दों पर बात की इस खास बातचीत की इस बातचीत में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बताया की जब से हमारी सरकार यूपी में आई है तब से जीरो टॉलरेंस की नीति लागू है. सीएम योगी ने बताया कि विपक्ष लगातार नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के मुद्दे पर लोगों को गुमराह कर रहा है. सीएम योगी ने कहा कि, सीएए नागरिकता देने का कानून है लेकिन विपक्ष ऐसा इसे लेकर ऐसा दिखावा कर रहा है कि जैसे इससे लोगों की नागरिकता चली जाएगी. सीएम योगी ने कहा कि बीजेपी कभी भी टुकड़े-टुकड़े गैंग के साथ बातचीत नहीं करेगी. जो लोग देश को बांटना चाहता हैं बीजेपी उनसे समझौता नहीं करेगी

सीएम योगी ने कांग्रेस पर बोला हमला
आजादी के बाद से कांग्रेस ने मनमानी तरीके से शासन चला रही थी लेकिन पिछले कुछ सालों से देश की सत्ता हाथ से जाने के बाद कांग्रेस बौखला गई है. जो लोग सीएए के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं उन्हें संविधान की जानकारी नहीं है. प्रदर्शन के नाम पर संविधान का गला घोंटा जा रहा है सिमी, हुजी और पीएफआई से जुड़े लोग प्रदर्शन में शामिल हैं. कांग्रेस भटके हुए युवाओं को गुमराह कर रही है. सीएम योगी ने बताया कि प्रदर्शनकारियों को सीएए की जानकारी नहीं है. प्रदर्शनकारियों की हरकतों को देखकर उनसे बातचीत का सवाल ही नहीं उठता है. 

यह भी पढ़ें- वर्षों पुरानी है भारतीय मिलिट्री बैंड की बीटिंग रिट्रीट परंपरा, जानें क्या है इतिहास

नेहरू और लियाकत समझौते की दिलाई याद
सीएम योगी ने पंडित नेहरू और लियाकत के समझौते की याद दिलाते हुए कहा कि इन दोनों ने अपने-अपने देशों में अल्पसंख्यकों की सुरक्षा का ध्यान रखने की बात कही थी. वहीं गांधी जी की बात को याद दिलाते हुए योगी ने बताया कि गांधी जी ने भी यह कहा था कि दोनों देशों के शरणार्थी जब चाहेंगे तब अपने देश वापसी कर लेंगे उनकी वापसी पर उनकी सरकार उनकी सुरक्षा उनके रोजगार और अन्य व्यवस्थाओं पर ध्यान रखने की जिम्मेदारी होगी. एनआरसी पर बोलते हुए योगी ने कहा कि यह सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद असम में लागू किया गया है.

यह भी पढ़ें- दिल्ली के साकेत कोर्ट ने शरजील इमाम को 5 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा, जानें पूरा मामला

टुकड़े-टुकड़े गैंग से सरकार नहीं करेगी बात
सीएम योगी ने कहा कि अगर आप संवैधानिक दायरों से निकलकर धरना प्रदर्शन करेंगे तो सरकार उन लोगों पर उसी तरह की कार्रवाई करेगी.  सीएम योगी ने कहा कि भारत के टुकड़े-टुकड़े गैंग से वार्ता का सवाल ही नहीं उठता है. जो लोग देश विरोधी हरकतें कर रहे हों उनसे सरकार किसी भी तरह की बातचीत नहीं करना चाहेगी. उनकी मंशा को हम कभी पूरा नहीं होने देंगे. सरकार किसी के साथ किसी भी प्रकार का भेदभाव नहीं कर रही है. जनता को अपनी विश्वसनीयता बनाए रखने के लिए हमारी सरकार सबका साथ सबका विकास के एजेंडे पर काम कर कर रही है. 

First Published: Jan 29, 2020 08:28:46 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो