BREAKING NEWS
  • Gold Price Today 17th Oct 2019: सोने-चांदी में आज उतार-चढ़ाव की आशंका, ट्रेडिंग के लिए क्या बनाएं रणनीति, जानें यहां- Read More »
  • मध्य प्रदेश: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को लेकर दिया बड़ा बयान- Read More »
  • Today History: आज ही के दिन मदर टेरेसा को शांति के लिये नोबेल पुरस्कार दिया गया था, जानें आज का इतिहास- Read More »

साध्वी निरंजन ज्योति पर फौजी की पत्नी का आरोप, पैसा न लौटाना पड़े इसलिए पति को कर रहीं टॉर्चर

आईएएनएस  |   Updated On : September 01, 2019 10:08:48 AM
साध्वी निरंजन ज्योति (फाइल फोटो)

साध्वी निरंजन ज्योति (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

फतेहपुर:  

केंद्रीय ग्रामीण विकास राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति पर फतेहपुर के चांदपुर थाना क्षेत्र में रूरा गांव निवासी पूर्व सैनिक रामकिशन की पत्नी ने अपने पति का उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है. पूर्व सैनिक की पत्नी ने जिलाधिकारी परिसर में पत्रकारों से कहा कि 2014 के चुनाव में जब साध्वी निरंजन ज्योति को फतेहपुर का प्रत्याशी बनाया गया तो उन्होंने मेरे पति से बीजेपी में शामिल होने और चुनाव में सहयोग करने के लिए कहा. महिला ने कहा कि मेरे पति ने चुनाव में 15 लाख रुपये दिए, जिसे उन्होंने अभी तक नहीं लौटाया. रुपया मांगने पर उनके पति का उत्पीड़न किया जा रहा है. पैसा न लौटाना पड़े इसके लिए साध्वी ने मेरे पति के खिलाफ दुष्कर्म का फर्जी मुकदमा चांदपुर थाने में दर्ज करा दिया है.

यह भी पढ़ेंः योगी के गृह क्षेत्र गोरखपुर को नहीं मिली स्मार्ट सिटी की टॉप 100 सूची में भी जगह

पूर्व सैनिक की पत्नी ने कहा कि चूंकि साध्वी बड़ी नेता हैं, इसलिए उनके साथ हो रहे उत्पीड़न पर पार्टी व प्रशासन कोई सहयोग नहीं कर रहा है. उन्होंने कहा, 'मेरे पति राष्ट्रपति द्वारा विशिष्ट सेवा मेडल से सम्मानित हैं. पहले वह बसपा में थे. इस मुद्दे को लेकर मैंने प्रधानमंत्री, गृहमंत्री और मुख्यमंत्री को शिकायती पत्र भेजा है. लेकिन अभी तक कोई जवाब नहीं आया है. मेरे पति वर्तमान में बीजेपी के सक्रिय सदस्य भी हैं.'

दूसरी ओर इन आरोपों को निरंजन ज्योति ने बेबुनियाद बताया है. उन्होंने कहा कि वह उस महिला को जानती ही नहीं हैं, और ऐसे में रुपया-पैसा लेने का आरोप पूरी तरह से मिथ्या है. निरंजन ज्योति ने कहा, 'पूर्व सैनिक दुष्कर्म का आरोपित है, जिसका मुकदमा चांदपुर थाने में दर्ज कराया गया है. फर्जी आरोप लगाकर बदनाम करने की जो साजिश की गई है, उसके लिए महिला के खिलाफ मानहानि का मुकदमा करूंगी. पूर्व सैनिक का पार्टी से कोई वास्ता नहीं है.'

यह भी पढ़ेंः उन्नाव रेप पीड़िता के चाचा के ड्राइवर पर हमला, 5 लोगों पर केस दर्ज

इसके बाद साध्वी निरंजन ज्योति ने अपनी छवि धूमिल करने का आरोप लगाते हुए महिला के खिलाफ कोतवाली में एक शिकायत दर्ज कराई. फतेहपुर की अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पूजा यादव ने बताया कि मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने एक महिला के खिलाफ कोतवाली थाने में शिकायत दर्ज कराई है. पूजा यादव ने बताया. 'शिकायत में आरोप लगाया गया है कि महिला ने उनकी (साध्वी) छवि धूमिल करने के लिए और उन्हें ब्लैकमेल करने के लिए मीडिया में गलतबयानी की है और उनके ऊपर झूठे आरोप लगाए हैं.' उन्होंने बताया कि मामले में प्राथमिकी दर्ज की जाएगी.

यह वीडियो देखेंः 

First Published: Sep 01, 2019 07:42:08 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो