logo-image

EPF Scam: सचिव ऊर्जा, एमडी पावर कॉरपोरेशन अपर्णा यू का हुआ ट्रांसफर

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने सोमवार की रात सचिव ऊर्जा और उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड की प्रबंध निदेशक अपर्णा यू को उनके पद से हटा दिया गया है.

Updated on: 05 Nov 2019, 09:45 AM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने सोमवार की रात सचिव ऊर्जा और उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड की प्रबंध निदेशक अपर्णा यू को उनके पद से हटा दिया गया है. उनकी जगह पर वरिष्ठ अधिकारी एम देवराज को कमान सौंपी गई है. पावर कॉरपोरेशन के कर्मचारियों की भविष्य निधि के निजी संस्था में निवेश के खुलासे के बाद प्रदेश सरकार ने यह फैसला लिया है.

यह भी पढ़ें- दिग्विजय सिंह ने बताया कि आखिर वह RSS का विरोध क्यों करते हैं

सोमवार को देर रात एक सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि केंद्र से प्रतिनियुक्ति से वापस लौटे भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी एम देवराज को सचिव ऊर्जा और प्रबंध निदेशक उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड की कमान सौंपी गई है. वहीं अपर्णा यू को सचिव सिंचाई विभाग की कमान सौंपी गई है.

यह भी पढ़ें- अनोखी प्रथा: यहां पान खिला कर चुना जाता है जीवनसाथी

इस कथित घोटाले के खुलासे के बाद से ही विपक्षी दल कांग्रेस पर लगातार योगी सरकार पर हमला बोल रहे हैं. विपक्षी दल ऊर्जा मंत्री को हटाने की मांग कर रहे हैं. सोमवार को उत्तर प्रदेश विधानसभा में विपक्ष के नेता और सपा विधायक राम गोविंद चौधरी ने बलिया में बिजलीकर्मियों की भविष्य निधि के 2600 करोड़ रुपये के कथित घोटाले के मामले में ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा और विभाग के प्रमुख सचिव को बर्खास्त करके जेल भेजने की मांग की. तथा घोटाले की उच्च न्यायालय की किसी सेवारत जज से जांच कराने की मांग की है.