logo-image

EPF Scam: UPPCL के महाप्रबंधक पीके गुप्ता का बेटा अभिनव हिरासत में लिया गया

उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (UP Power Corporation) के महाप्रबंधक पीके गुप्ता (PK Gupta) के बेटे अभिनव गुप्ता (Abhinav Gupta) को हिरासत में लिया गया है.

Updated on: 13 Nov 2019, 12:51 PM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (UP Power Corporation) के महाप्रबंधक पीके गुप्ता (PK Gupta) के बेटे अभिनव गुप्ता (Abhinav Gupta) को हिरासत में लिया गया है. उत्तर प्रदेश पीएफ घोटाले (PF Scam) के मामले में पीके गुप्ता (PK Gupta) को पुलिस ने पहले ही गिरफ्तार कर लिया था. वहीं पीके गुप्ता (PK Gupta) का बेटा अभिनव उस वक्त हिरासत में लिया गया जब वह उत्तर प्रदेश पुलिस की अपराध शाखा (Economic Offences Wing) के कार्यालय में बयान दर्ज कराने पहुंचा था. पिछले आठ दिनों से फरार था.

यह भी पढ़ें- अयोध्या केस: सोशल मीडिया पोस्ट करने पर UP में अब तक 99 लोग गिरफ्तार

जबकि उसके पिता और एक अन्य अधिकारी को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है. अभिनव को ट्रेस करने के लिए पांच सदस्यीय टीम का गठन किया गया था. उस पर प्रथम दृष्टया ब्रोकर फर्मों के साथ मध्यस्थता करने का आरोप है. अभिनव पर आरोप है कि डीएचएफएल (DHFL) में यूपीपीसीएल (UPPCL) के कर्मचारियों के ईपीएफ (EPF) पैसे का निवेश करने के लिए एक ब्रोकर फर्म से जुड़कर पैसे को रियल एस्टेट कारोबार में निवेश किया. रात में उससे पूछताछ की गई और उसने कुछ अहम खुलासे किए हैं.

यह भी पढ़ें- अयोध्या मामला (Ayodhya Case) : कानूनी मशविरा के बाद सुन्नी वक्फ बोर्ड (Sunni Waqf Board) 5 एकड़ जमीन पर आगे कदम बढ़ाएगा 

ईओडब्ल्यू के एक अधिकारी ने कहा, "शक्ति भवन में कार्यालय से बरामद दस्तावेजों की छानबीन के बाद पता चला कि अधिकांश ब्रोकर फर्म फर्जी हैं. इन सौदों में अभिनव की भूमिका संदिग्ध है, इसलिए उन्हें नोटिस दिया गया था," दिल्ली के कुछ व्यवसायियों को इस घोटाले में अभिनव का सहयोगी बताया जाता है.

यह भी पढ़ें- गोमती रिवर फ्रंट पर कायम हुआ अंधेरा, 5 करोड़ बिजली का बिल बकाया होने पर विभाग ने काटा कनेक्शन

नवनियुक्त यूपीपीसीएल (UPPCL) के अध्यक्ष और प्रमुख सचिव, अरविंद कुमार ने बिजली निगम के कर्मचारियों को आश्वासन दिया है कि उन्हें डीएचएफएल (DHFL) में निवेश किए गए अपने भविष्य निधि के सभी पैसे वापस मिल जाएंगे.