logo-image

भड़कीले कपड़ों में अब इमामबाड़े में नहीं मिलेगी एंट्री, ये है कारण, वीडियो कैमरे पर भी बैन

लखनऊ स्थित इमामबाड़ा (भूलभुलैया) अपनी खूबसूरती के लिए देश दुनिया मे मशहूर है. लेकिन इमामबाड़े में प्रवेश के लिए जिला प्रशासन ने सख्त नियम बनाए हैं. नए नियमों के मुताबिक और अश्लील कपड़ों में अब इमामबाड़े में प्रवेश नहीं मिलेगा.

Updated on: 30 Jun 2019, 01:06 PM

highlights

  • इमामबाड़े में अश्लीलता की शिकायत पर लिया गया फैसला
  • जिलाधिकारी ने कहा कि बाहरी पर्यटकों के सामने खराब होती है शहर की छवि
  • वीडियो कैमरा और ट्रायपॉड ले जाने पर भी लगी रोक

लखनऊ:

लखनऊ स्थित इमामबाड़ा (भूलभुलैया) अपनी खूबसूरती के लिए देश दुनिया मे मशहूर है. लेकिन इमामबाड़े में प्रवेश के लिए जिला प्रशासन ने सख्त नियम बनाए हैं. नए नियमों के मुताबिक और अश्लील कपड़ों में अब इमामबाड़े में प्रवेश नहीं मिलेगा. हाल के दिनों में महिलाओं के साथ छेड़छाड़ और अश्लीलता की बढ़ती शिकायतों के बाद ये फैसला लिया गया है.

यह भी पढ़ें- बरेली में इस वजह से ट्रेन से उतारे गए 113 मदरसा छात्र, स्टेशन पर मचा हड़कंप

इमामबाड़ा टूरिस्ट प्लेस होने के साथ ही शिया समुदाय का बड़ा इबादतगाह भी है. इमामबाड़े के 84 टूरिस्ट गाइड और आम लोगों ने भी इस फैसले का स्वागत किया है. इमामबाड़े में घूमने आए सभी वर्ग और उम्र के लोगों सब जब न्यूज स्टेट ने बात की को सभी ने कहा कि इस तरह की किसी भी सार्वजनिक जगह पर नियम और कायदों का पालन होना चाहिए. 

यह भी पढ़ें- UP: तेज हवाओं के साथ शुरू हुई बारिश, गर्मी से मिली राहत

ऐसे कपड़े नहीं पहनने चाहिए जिससे कि आप खुद किसी मुसीबत में फंस जाएं. ये बातें खुद उन लोगों ने भी कहीं जो खुद पारम्परिक परिधान में नहीं थे. इतना ही नहीं ट्रायपॉड और वीडियो कैमरे को भी इमामबाड़े में नहीं ले जाया जा सकता. लखनऊ में ऐतिहासिक महत्व की संरक्षित इमारतों के लिए जिला प्रशासन ने हुसैनाबाद में पुरातत्व विभाग के साथ बैठक की.

यह भी पढ़ें- 'BJP की सरकार में किसी हिंदू परिवार का पलायन नहीं हुआ है और न होने देंगे'

दैनिक जागरण में छपी खबर के मुताबिक जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा के मुताबिक काफी समय से यह शिकायत मिल रही थी कि इमामबाड़े के भीतर कई लोग आपत्तिजनक/अशोभनीय कपड़ों में आकर अश्लीलता करते हैं. जिसके कारण देश दुनिया से आने वाले पर्यटकों के बीच शहर की छवि खराब होती है.

यह भी पढ़ें- गाजियाबाद में शराब के नशे में दोस्त ने अपनी ही दो साथियों को मार डाला, पुलिस ने किया गिरफ्तार

जिसके बाद जिला प्रशासन ने यह फैसला लिया है कि आपत्तिजनक और भड़काऊ कपड़े पहन कर आने वाले पर्यटकों को प्रवेश नहीं दिया जाएगा. इस बारे में हुसैनाबाद ट्रस्ट के अधिकारियों और सुरक्षा कर्मियों को निर्देश जारी किए गए हैं कि आम लोगों को किसी भी तरह की दिक्कत न आने पाए सिर्फ उन्हें प्रवेश से रोका जाए जो अमर्यादित आचरण अपना रहे हैं.