logo-image

आजम खान की मुश्किलें फिर बढ़ी, शत्रु संपत्ति का मुकदमा दर्ज

रामपुर से समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान की मुश्किलें एक के बाद एक बढ़ रही हैं. रामपुर शहर कोतवाली में आजम खान समेत चार के खिलाफ शत्रु संपत्ति का मुकदमा दर्ज हुआ है.

Updated on: 09 Aug 2019, 11:12 AM

रामपुर:

रामपुर से समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान की मुश्किलें एक के बाद एक बढ़ रही हैं. रामपुर शहर कोतवाली में आजम खान समेत चार के खिलाफ शत्रु संपत्ति का मुकदमा दर्ज हुआ है. यह मुकदमा इस आरोप में दर्ज कराया गया है कि रामपुर के तत्कालीन एग्जीक्यूटिव ऑफिसर ने आजम खान और उनके जौहर विश्वविद्यालय ट्रस्ट को फायदा पहुंचाने के लिए दस्तावेजों में हेराफेरी कर गलत नोटिस जारी किया था.

यह भी पढ़ें- धारा-370 हटने से सबसे ज्यादा मेरठ के बल्ले वालों की बल्ले-बल्ले, जानिए क्यों 

आजम खान पर यह मुकदमा नायब तहसीलदार की तरफ से दर्ज कराया गया है. तहरीर के मुताबिक, रामपुर के सींगनखेड़ा इलाके में स्थित शत्रु संपत्ति को पहले इन लोगों ने मिलीभगत करके वक्फ में दर्ज कराया और फिर उस संपत्ति के बारे में कब्जा जमा होने का नोटिस जारी किया. बाद में आजम को अपने ट्रस्ट में शामिल कर लिया.

यह भी पढ़ें- Uttar Pradesh: BJP ने उत्तर प्रदेश से नीरज शेखर को बनाया राज्यसभा उम्मीदवार

वहीं दारुल आवाम और मदरसा आलिया के भवनों को जौहर ट्रस्ट को देने के मामले की जांच भी अब SIT करेगी. जिला प्रशासन की रिपोर्ट पर यह मामला सरकार ने SIT को सौंपा है. एक और एक्शन लेते हुए रामपुर प्रशासन ने दारुल आवाम और मदरसा आलिया के भवनों का पट्टा निरस्त किया था.

यह भी पढ़ें- समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खां एक महीने से नहीं आए रामपुर

आरोप यह है कि आजम खान ने सपा सरकार में इन दोनों को जौहर ट्रस्ट के नाम पर आवंटित करा लिया था. हाल ही में मौलाना जौहर अली यूनिवर्सिटी में पुलिस ने सर्च ऑपरेशन चलाया था. इलाहाबाद हाईकोर्ट ने उत्तर प्रदेश सरकार से इस मामले में जवाब मांगा था.

कोर्ट ने सरकार को 4 हफ्ते में जवाब देने के लिए कहा था. सर्च ऑपरेशन में जौहर यूनिवर्सिटी के लाइब्रेरी से एक मदरसे की चोरी की किताबें भी मिली थीं.