logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

उत्‍तर प्रदेश में बिजली की दरों पर उबले कांग्रेसी, प्रदेश भर में निकाला लालटेन जुलूस

उत्तर प्रदेश में बिजली की दरों में रिकॉर्ड तोड़ बढ़ोतरी के खिलाफ प्रदेश कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार की रात लालटेन लेकर लखनऊ की सड़कों पर विरोध प्रदर्शन किया.

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश में बिजली की दरों में रिकॉर्ड तोड़ बढ़ोतरी के खिलाफ प्रदेश कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार की रात लालटेन लेकर लखनऊ की सड़कों पर विरोध प्रदर्शन किया. लखनऊ में कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता अजय कुमार उर्फ लल्‍लू के नेतृत्‍व में लालटेन जुलूस निकाला गया. यह मार्च लखनऊ में झंडेवाला पार्क से जीपीओ तक निकाला गया. इसके अलावा कांग्रेस का दावा है कि कांग्रेसी कार्यकर्ता एवं नेता प्रदेश के सभी शहरों के मुख्य बाजारों में शाम 7 बजे लालटेन जुलूस निकाला.

कांग्रेस प्रदेश सरकार से बिजली की दरों में की गई बढ़ोतरी को वापस लेने की मांग की. इसके अलावा बिजली के बिल में बढ़ोतरी के खिलाफ हर ब्लॉक में कांग्रेस 7 सितंबर से 3 दिन तक हस्ताक्षर अभियान चलाएगी. कांग्रेस लगातार 4 दिन से बिजली की बढ़ी दरों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रही है.

यह भी पढ़ेंःचंद्रयान-2 से चांद पर भी कटोरा लेकर पहुंचे इमरान और नेहरू करा रहे लैंडिंग, देखें मीम्‍स 

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा था कि बीजेपी अपनी नीतियों से आम आदमी को निशाना बना रही है. प्रियंका ने कहा था कि पहले महंगे पेट्रोल-डीजल का बोझ और अब महंगी बिजली की मार, उप्र की सरकार आम जनता की जेब काटने में लगी है. खजाने को खाली करके बीजेपी सरकार अब वसूली जनता पर महंगाई का चाबुक चला कर रही है.

यह भी पढ़ेंः Chandrayaan 2 Landing Video : जानें सोने की चादर में क्‍यों लिपटे लैंडर विक्रम और रोवर प्रज्ञान जो चांद को चूमने को हैं तैयार

योगी सरकार द्वारा बिजली की दरों में 12 से 15 फीसदी तक की गई बढ़ोतरी पर बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती ने भी कहा कि इससे मेहनती जनता को ज्यादा परेशानी होगी. उन्होंने कहा, उत्तर प्रदेश की बीजेपी सरकार द्वारा बिजली की दरों को बढ़ाने को मंजूरी देना पूरी तरह से जनविरोधी फैसला है. इससे प्रदेश की जनता पर महंगाई का और ज्यादा बोझ बढ़ेगा और सरकार को इस पर पुनर्विचार करना चाहिए.

यह भी पढ़ेंःअपने बच्‍चे को जंक फूड से करें दूर, नहीं तो चली जाएगी आंखों की रोशनी

वहीं समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि एक तरफ घटती आय और मांग की वजह से देश की उत्पादकता दर लगातार नीचे जा रही है, वहीं प्रदेश में बिजली की दरें ऊपर जा रही हैं.