logo-image

हेलमेट नहीं पहना तो कार सवार का काट दिया ई चालान, अब हेलमेट पहन कर चला रहा गाड़ी

मोटर व्हीकल एक्ट 2019 लगातार उत्तर प्रदेश समेत देश भर में सुर्खियां बटोर रहा है. कहीं भारी भरकम चालान की खबरें तो कहीं लोगों का इसके प्रति गुस्से की खबरें सुर्खियां बनी हैं.

Updated on: 07 Sep 2019, 06:12 PM

अलीगढ़:

मोटर व्हीकल एक्ट 2019 लगातार उत्तर प्रदेश समेत देश भर में सुर्खियां बटोर रहा है. कहीं भारी भरकम चालान की खबरें तो कहीं लोगों का इसके प्रति गुस्से की खबरें सुर्खियां बनी हैं. लेकिन इस एक्ट को लेकर अलीगढ़ में यातायात पुलिस की एक लापरवाही सामने आई है. यहां हेलमेट न पहनने को लेकर एक चालान काट दिया गया है. लेकिन सबसे बड़ी बात है कि यह चालान एक कार सवार का किया गया है. ट्रैफिक पुलिस की इस लापरवाही के विरोध में व्यापारी हेलमेट पहनकर कार चलाते हुए एसएसपी ऑफिस पहुंचा. अनियमित तरीके से काटे गए चालान को लेकर व्यापारी ने पुलिस अधीक्षक से शिकायत की.

यह भी पढ़ें- CM योगी का हेलीकॉप्टर देखने के लिए मची भगदड़ में एक की मौत

शहर के मोहल्ला सराय हकीम निवासी सुरेश चंद्र गुप्ता हार्डवेयर कारोबारी हैं. उन्होंने बताया कि उनके पास मारुति सुजुकी कंपनी की एस क्रॉस गाड़ी है. जिसका नंबर यूपी 81CE-3375 है. 23 अगस्त को बिना हेलमेट कार चलाने पर ट्रैफिक पुलिस ने उनका 500 रुपये का ई चालान कर दिया. उन्होंने बताया कि मोबाइल पर मैसेज आने के बाद उन्हें 5 सितंबर को चालान के बारे में जानकारी मिली.

यह भी पढ़ें- Chandrayaan 2 के विफल होने पर फूट-फूटकर रोए UP के मंत्री मोहसिन रजा, देखें VIDEO

चालान देखने के बाद जब उन्होंने यातायात पुलिस के कार्यालय में संपर्क किया तो पुलिस ने माना कि चालान सही है. कार का इस तरह से काटा गया चालान जितना मजाकिया लगता है उससे भी ज्यादा गंभीर है. ये चालान 27 अगस्त को ट्रैफिक पुलिस ने किया था. चालान में यह कहा गया है कि वाहन चलाते समय हेलमेट नहीं पहनने पर ऐसा किया जा रहा है. चालान में कार के नंबर का जिक्र भी है.

यह भी पढ़ें- पुलिसवालों को भी ट्रैफिक नियम तोड़ना पड़ गया भारी, इंस्पेक्टर समेत 51 के कटे चालान 

इस मामले पर एसपी ट्रैफिक अजीजुल हक का कहना है कि कार में हेलमेट न पहनने पर चालान की शिकायत आई है. इसे वेरीफाई किया जा रहा है. कई बार ई-चालान में गलती से ऐसा हो जाता है. अगर यह हुआ है तो ये गलत है और चालान को कैंसिल कर दिया जाएगा.