logo-image

उन्नाव केस में News State की खबर का बड़ा असर, कुलदीप सेंगर के सभी हथियारों के लाइसेंस निरस्त

उन्नाव केस में न्यूज स्टेट की खबर का बड़ा असर हुआ है. उन्नाव के जिलाधिकारी ने दुष्कर्म आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के सभी हथियारों के लाइसेंस निरस्त कर दिए हैं.

Updated on: 03 Aug 2019, 08:55 AM

नई दिल्ली:

उन्नाव केस में न्यूज स्टेट की खबर का बड़ा असर हुआ है. उन्नाव के जिलाधिकारी ने दुष्कर्म आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के सभी हथियारों के लाइसेंस निरस्त कर दिए हैं. सेंगर की की बंदूक, रायफल और रिवॉल्वर का शस्त्र लाइसेंस निरस्त किया गया है. साथ ही जिलाधिकारी देवेंद्र कुमार पांडेय ने माखी पुलिस को तत्काल शस्त्र जमा कराने के निर्देश दिए हैं. 15 महीने से निरस्तीकरण की फाइल धूल फांक रही थीं. शुक्रवार को न्यूज स्टेट पर खबर दिखाए जाने के बाद जिलाधिकारी ने यह कार्रवाई की है.

यह भी पढ़ें- Exclusive: लगातार CCTV कैमरे से रखी जा रही थी रेप पीड़िता पर नजर

शुक्रवार को न्यूज स्टेट ने बताया था कि रेप के आरोपी विधायक कुलदीप सेंगर के पास तीन असलहे हैं. तीनों असलहों का लाइसेंस 15 महीनों के बाद भी नहीं निरस्त किया गया. हाईकोर्ट ने सेंगर के असलहों के लाइसेंस को लेकर सीबीआई को रिपोर्ट सौंपने को कहा था. सीबीआई ने अपनी रिपोर्ट सौंपते हुए यह सिफारिश की थी कि लाइसेंस को रद्द कर दिया जाए.

इस मामले में उन्नाव के डीएम देवेंद्र कुमार पांडेय ने कहा है कि विधायक के पास तीन असलहे हैं. एक सिंगल बैरल बंदूक, रायफल और रिवाल्वर विधायक के पास हैं. शस्त्र लाइसेंस का निरस्तीकरण एक न्यायिक कार्रवाई है न कि प्रशासनिक. उन्होंने कहा कि अगर प्रशासनिक कार्रवाई होती तो बिना पक्षों को सुने भी कार्रवाई हो सकती थी.

यह भी पढ़ें- Exclusive उन्नाव रेप कांड: नंबर प्लेट छिपाने का कारण निकला झूठा, फाइनेंस कंपनी ने कहा...

डीएम देवेंद्र कुमार पांडेय ने बताया कि कुलदीप सिंह सेंगर के मामले में रिपोर्ट आई थी और मई महीने में विधायक के वकील ने न्यायालय में अपना पक्ष रखा था. वहीं जून और जुलाई में वकीलों की हड़ताल के चलते न्यायिक कार्य बाधित रहा. जिलाधिकारी ने कहा कि कुलदीप सेंगर के भाई जयदीप सिंह उर्फ अतुल सिंह का लाइसेंस पहले ही निरस्त किया जा चुका है.

यह वीडियो देखें-