सहारनपुर और अलीगढ़ में इंटरनेट सेवा पर DM ने लगाई रोक, ये है बड़ी वजह

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : December 13, 2019 12:49:32 PM
सहारनपुर और अलीगढ़ में इंटरनेट सेवा पर DM ने लगाई रोक, ये है बड़ी वजह

सहारनपुर और अलीगढ़ में इंटरनेट सेवा पर DM ने लगाई रोक (Photo Credit : फाइल फोटो )

अलीगढ़:  

नागरिकता संशोधन बिल (Citizen Amendment Bill) के लागू होने के बाद देश के कई हिस्सों में बिल का विरोध किया जा रहा है. उत्तर प्रदेश में भी बिल के विरोध को लेकर सतर्कता बरती जा रही है. सहारनपुर (Saharanpur) और अलीगढ़ (Aligarh) में प्रशासन ने शुक्रवार को इंटरनेट सेवा पर रोक लगी दी. सहारनपुर के जिलाधिकारी (डीएम) आलोक कुमार पांडेय ने इस बात की पुष्टि की है. सरकार निर्देशों के अनुसार सहारनपुर क्षेत्र में इंटरनेट सेवा अगली सूचना आने तक के लिए बंद कर दी गई हैं. प्रशासन ने अभी यह साफ नहीं किया है कि इंटरनेट बंद किए जाने के पीछे मुख्य क्या वजह है.

यह भी पढ़ेंः 'रेप कैपिटल' वाले राहुल गांधी के बयान से आहत हूं, उन्‍हें देश से माफी मांगनी चाहिए: राजनाथ सिंह

अलीगढ़ में नागरिकता संशोधन बिल के विरोध में अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) के निवर्तमान अध्यक्ष मो. सलमान इम्तियाज ने शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद कैंपस से डीएम कार्यालय तक विशाल जुलूस निकालने की घोषणा की है. इसमें अधिक से अधिक लोगों के शामिल होने का आह्वान किया गया है. इसी के मद्देनजर जिलाधिकारी की ओर से सुबह 10:30 से शाम 5:30 बजे तक इंटरनेट सेवा पर रोक लगा दी है. जिलाधिकारी का आदेश आने के बाद इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया है. इंटरनेट बंद होने से इंटरनेट मैसेजिंग सेवाएं बंद हो गई हैं.

यह भी पढ़ेंः लखनऊ यूनिवर्सिटी लॉ सेमेस्टर परीक्षाएं रद्द, नई तारीखों का ऐलान जल्द

जमीयत उलेमा-ए-हिंद ने किया प्रदर्शन
नागरिकता संशोधन बिल के विरोध में शुक्रवार को सहारनपुर में जमीयत उलेमा-ए-हिंद ने विरोध प्रदर्शन का आयोजन किया. प्रशासन की ओर से प्रदर्शन शुरू होने से पहले ही इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया गया. पूरे जिले में सुरक्षा के विशेष इंतजाम किए गए हैं. इससे पहले मदरसा छात्रों ने सहारनपुर मुजफ्फरनगर स्टेट हाईवे पर जाम लगाया. इस दौरान छात्रों ने पुलिस पर पथराव कर वाहनों में तोड़फोड़ भी की थी.

First Published: Dec 13, 2019 12:46:19 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो