logo-image

सपा नेता का विवादित बयान, कहा सत्ता में आए तो CAA का विरोध करने वालों को देंगे पेंशन

विधानसभा विधानसभा में सपा और विपक्ष के नेता राम गोविंद चौधरी ने कहा है कि वह सत्ता में आने के बाद सीएए का विरोध करने वालों को मुआवजा देंगे.

Updated on: 07 Jan 2020, 11:42 AM

लखनऊ:

समाजवादी पार्टी (SP) के वरिष्ठ नेता राम गोविंद चौधरी ने विवादित बयान देते हुए संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) का विरोध करने वाले लोगों का समर्थन किया है. राम गोविंद चौधरी ने कहा कि प्रदेश में सपा की सरकार आने के बाद ऐसे लोगों को मुआवजा दिया जाएगा जो सीएए का विरोध करने पर जेल गए. इसके साथ ही संघर्ष में मरने वालों के परिजनों को भी मुआवजा दिया जाएगा. मीडिया से बातचीत करते हुए बांग्लादेश का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि 'जो हमारी शरण में आ गया, वह हमारी शरण में है. हम सबकी रक्षा करने वाले लोग हैं.'

यह भी पढ़ेंः 'फ्री कश्मीर' पर बोले संजय राउत, कश्मीर नहीं इससे चाहते हैं आजादी...

परिजनों को देंगे मुआवजा
राम गोविंद चौधरी ने कहा कि अगर केंद्र और प्रदेश में सपा की सरकार बनी तो सीएए का विरोध करने वालों को भी पेंशन दी जाएगी. इन लोगों ने संविधान बचाने का काम किया है. उन्होंने कहा कि जिन लोगों को सीएए का विरोध करने पर जेल हुई है या फिर इसे लेकर हुए संघर्ष में मौत हुई है, उनके परिजन को मुआवजा दिया जाएगा.

यह भी पढ़ेंः सुरक्षाबलों के खाने में जहर की साजिश, ISI के नए षड़यंत्र का खुलासा

इससे पहले देवबंद के ईदगाह में जमीयत-उलेमा-ए-हिंद का नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ धरना जारी है. रविवार को जमीयत उलेमा ए हिंद के जिला सचिव मौलाना जहीन मदनी ने कहा कि सीएए के दौरान दंगों में जो लोग मारे गए हैं उनको जमीयत अपनी तरफ से एक एक-लाख रुपये देगी. इसके साथ ही जो लोग दंगों के दौरान घायल हुए हैं उनका इलाज भी कराएगी. उन्होंने कहा कि जमीयत के आह्वान पर अब यह ऐलान किया जाता है कि यह धरना पूरे देश में जारी होगा. उन्होंने कहा कि गृहमंत्री अमित शाह कह रहे हैं कि हम इस कानून से यह कदम पीछे नहीं हटेगे तो जमीयत भी अपने कदम से 1 इंच नहीं हटेगी जब तक यह काला बिल वापस ना हो.