EXCLUSIVE : CM योगी ने जिस नाले के सामने ली थी सेल्फी, वहां फिर बह रही गंदगी, देखें Photo

News State Bureau  |   Updated On : January 16, 2020 05:25:46 PM
सीसामऊ नाला।

सीसामऊ नाला। (Photo Credit : फाइल फोटो )

कानपुर:  

गंगा स्वच्छता शायद इस देश में एक सपना ही रहेगा. तमाम दावों के बाद भी सीसामऊ नाले से गंदा पानी बहना बंद नहीं हो रहा है. लाखों लीटर गंदा पानी हर रोज सीधे मां गंगा के आंचल में गिर रहा है. करीब महीने भर पहले पीएम मोदी और सीएम योगी नेशनल गंगा काउंसिल की पहली बैठक के लिए कानपुर आए थे. उस समय ऐतिहासिक सीसामऊ नाले को पूरी तरह से बंद करने का दावा किया गया था.

इतना ही नहीं 14 दिसंबर को पीएम मोदी सीसामऊ नाले का मुआयना करने स्टीमर से गए थे. सीएम योगी ने तो सीसामऊ नाले के सामने खड़े होकर सेल्फी भी ली थी. जिसके बाद इसे सेल्फी प्वाइंट का नाम दिया गया था. लेकिन आज हाल यह है कि अगर आप वहां जाकर सेल्फी लेने की कोशिश करते हैं तो आप नाले के गंदे पानी से गीले हो जाएंगे. हो सकता है इसमें आपका फोन भी खराब हो जाए. क्योंकि जिस सेल्फी प्वाइंट पर सीएम योगी ने सेल्फी ली थी. वह नाला फिर से बहना शुरू हो गया है. इस नाले को बंद करने के लिए 63.80 करोड़ रुपये की लागत लगी है. 23 मई 2017 को यह काम शुरू हुआ था और 31 अक्टूबर 2018 को यह योजना पूरी हो गई थी.

इस मामले पर डीएम ब्रह्मदेव राम तिवारी का कहना है कि दोषी अफसरों को तत्काल बुलाकर जवाब देने को कहा गया है. अगर आरोप सही पाए जाते हैं तो कार्रवाई की जाएगी. इस मामले में गंगा प्रदूषण नियंत्रण इकाई-कानपुर के प्रबंधक ने जिलाधिकारी कानपुर को बताया है कि बारिश के मौसम में सामान्य से ज्यादा पानी आ गया है. जिसके कारण टैपिंग ओवर फ्लो होने लगी. बारिश के बाद स्थिति सामान्य हो जाएगी और गंदा पानी गंगा में नहीं जाएगा.

सरकार को घेरेगी कांग्रेस

न्यूज स्टेट पर सीसामऊ नाले से फिर गंगा में गंदगी गिरने की खबर देखने के बाद कांग्रेस ने इस मुद्दे पर सरकार को घेरा है. कांग्रेस जिलाध्यक्ष हर प्रकाश अग्निहोत्री ने न्यूज़ स्टेट को धन्यवाद देते हुए कहा कि वो इस मुद्दे से प्रियंका गांधी को अवगत कराएंगे और ये मुद्दा लोकसभा में उठाएंगे.

First Published: Jan 16, 2020 01:54:10 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो