logo-image

भारत में एक राष्ट्र-एक चुनाव जरूरी, बचेंगे पैसे, होगा विकास- केशव प्रसाद मौर्य

केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि इससे पैसे बचेंगे, जिससे विकास होगा.

Updated on: 19 Jun 2019, 01:00 PM

नई दिल्ली:

भारत में एक राष्ट्र एक चुनाव को लेकर उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का कहना है कि देश में 'एक राष्ट्र-एक चुनाव' जरूरी है. उन्होंने कहा कि इससे पैसे बचेंगे, जिससे विकास होगा. News State से खास बातचीत में उन्होंने कहा कि भारत जैसे बड़े देश में जहां विभिन्न राज्यों के चुनाव अलग-अलग होते हैं और अलग-अलग चुनाव की वजह से लंबे समय तक आचार संहिता लगी रहती है विकास कार्य अवरुद्ध हो जाते हैं, ऐसे में एक राष्ट्र एक चुनाव जरूरी है, जिसमें विपक्ष को भी सरकार के साथ आना चाहिए.

यह भी पढ़ें- 'एक देश, एक चुनाव' की सर्वदलीय बैठक आज, इस वजह से मायावती नहीं होंगी शामिल

राम मंदिर और परिवार नियोजन पर भी सर्व सहमति संभव

जब केशव मौर्या से सवाल पूछा गया कि एक राष्ट्र एक चुनाव के साथ साथ क्या राम मंदिर और परिवार नियोजन के लिए कानून पर भी संसद और राजनीतिक दलों के अंदर आम राय बन सकती है ? तो उनका जवाब था कुछ भी असंभव नहीं, केंद्र सरकार के पास पूरी इच्छाशक्ति है और सर्व सहमति जरूर बनेगी.

चमकी बुखार को लेकर सचेत है यूपी सरकार

चमकी बुखार को लेकर केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि उत्तर प्रदेश के पड़ोसी राज्य बिहार में चमकी बुखार से सैकड़ों बच्चों की मौत हो चुकी है, जिसे लेकर यूपी सरकार भी सतर्क है स्वास्थ्य की तैयारियां पूरी है और यूपी सरकार की कोशिश है कि पूर्वांचल के इलाके में यह बीमारी प्रकोप ना फैला सके.

यह भी पढ़ें- अयोध्या ब्लास्ट केस में बरी व्यक्ति के खिलाफ अपील की जाएगी- योगी आदित्यनाथ


नई सरकार के नए मंत्रियों से बैठकों का दौर

डिप्टी सीएम ने कहा, 'मेरी आज केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान और संतोष गंगवार से मुलाकात हुई है नई सरकार की नई मंत्री है शिष्टाचार भेंट की गई है आज दोपहर केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से भी बैठक होनी है मेरे पास भी यही मंत्रालय है प्रदेश सरकार में चल रहे केंद्र सरकार के कामों को लेकर होगी चर्चा.'

यह वीडियो देखें-