logo-image

रुझानों में AAP चल रही आगे, अखिलेश यादव बोले-नफरत की हार हुई

इसके साथ ही आप के पार्टी कार्यालय में कार्यकर्ताओं ने जश्न की तैयारी शुरू कर दी हैं.

Updated on: 11 Feb 2020, 10:17 AM

Lucknow:

मंगलवार को दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Results 2020) के लिए मतगणना (Voting) शुरू होते ही प्रारंभिक रुझानों (Early Trends) में ही आम आदमी पार्टी (AAP) ने बहुमत (Majority) का आंकड़ा आसानी से पार कर लिया. इसके साथ ही आप के पार्टी कार्यालय में कार्यकर्ताओं ने जश्न की तैयारी शुरू कर दी हैं.

वहीं दिल्ली के रुझानों को देखते हुए उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि शुरुवाती रुझान से साफ है की नफरत की हार हुई है. विकास की राजनीति पर जनता ने मुहर लगाई है. यादव ने कहा कि यह संदेश पूरे देश मे जाएगा.

यह भी पढ़ें- Delhi Assembly Election Results LIVE: EVM खुलने के बाद बीजेपी टक्‍कर में आई

एग्जिट पोल में AAP मार रही थी बाजी

राजधानी में सत्ता के शिखर पर सवार आम आदमी पार्टी एक बार फिर बड़ी जीत के दावे कर रही है और वहीं भारतीय जनता पार्टी भी इस बार इतिहास बदलने की बात कर रही है. चुनाव से पहले आए एग्जिट पोल में AAP को बहुमत मिलने के आसार दिख रहे थे.

आम आदमी पार्टी ने इस चुनावी दंगल में बिजली, स्कूल और पानी को अपना मुद्दा बनाया और लोगों को पिछले पांच साल में पहुंचाए गए फायदों को गिनाया. साथ ही भारतीय जनता पार्टी केंद्र सरकार के काम पर वोट मांग रही है और नागरिकता संशोधन एक्ट, अनाधिकृत कॉलोनी समेत अन्य मुद्दों को लेकर जीत के दावे कर रही थी.

एग्जिट पोल के दावों को बीजेपी ने नकारा

चुनाव नतीजों से पहले आए सभी एग्जिट पोल में आम आदमी पार्टी की जीत के दावे किए जा रहे हैं, लेकिन बीजेपी इन्हें नकार रही है. कई एजेंसियों के एग्जिट पोल में AAP को पूर्ण बहुमत मिला है तो वहीं बीजेपी को 2 से 27 तक सीटें दी गई हैं. हालांकि, मनोज तिवारी का कहना है कि बीजेपी अकेले दम पर 48 तक सीटें हासिल करेगी.