प्रेमी की फोटो से रचाने चली विवाह तो आड़े आ गया जमाना, अब प्रेमिका ने उठाया ये कदम

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो  |   Updated On : November 06, 2019 05:32:13 PM
प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर (Photo Credit : फाइल )

अलीगढ़:  

अनोखी शादी: खबर अलीगढ़ के अतरौली से है. यहां प्रेमी की मौत के ढाई साल बाद प्रेमिका ने उसकी फोटो से शादी का ऐलान कर दिया. वह बकायदा फोटो से शादी की तैयारियां भी शुरू कर दी. इसकी भनक जब मोहल्‍ले वालों को लगी तो वो आग बबूला हो गए. गुस्साए लोगों ने विरोध के बावजूद शादी की तैयारियों में लगे उसके सहयोगियों की धुनाई कर दी. महिला को भी पीट दिया.

अतरौली के मोहल्ला टेढ़ानीम की कविता ने अपने ढाई साल पहले आत्महत्या कर चुके प्रेमी की फोटो के साथ 8 नवंबर को प्राचीन शिव मंदिर में शादी का ऐलान किया था. कविता के पति की भी मौत हो चुकी है. पति की मौत के बाद भी दोनों ने शादी की कसमें खाई थी, लेकिन प्रेमी सौरभ वर्मा ने किसी वजह से आत्महत्या कर ली थी.

यह भी पढ़ेंः इस बड़ी कंपनी ने कर्मचारियों को हफ्ते में दी 3 छुट्टी तो बढ़ गई उत्पादकता

प्रेमी संग खाई कसम को पूरी करने के लिए कविता ने सौरभ की फोटो से शादी करने का ऐलान कर इसकी तैयारियां शुरू कर दी थी. कविता के इस फैसले से उसके परिजन भी जहां नाराज थे वहीं मोहल्ले वाले भी उसके विरोध में खड़े हो गए.

यह भी पढ़ेंः शिवसेना (Shiv Sena) ने RSS प्रमुख मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) से लगाई गुहार, महाराष्ट्र में सरकार गठन में दखल की अपील

परिजनों और मोहल्‍ले के लोगों के लाख समझाने के बाद भी जब कविता नहीं मानी तो सोमवार को लोगों का गुस्सा भड़क गया. कविता की शादी की तैयारियों में जुटे गुलजार नवी अंसारी को मोहल्लेवासियों ने बुरी तरह पीट दिया.

यह भी पढ़ेंः 8 नवंबर को जाग रहे हैं भगवान विष्णु, देवोत्थान एकादशी से बजने लगेंगी शहनाई

गुलजार नवी अंसारी को बचाने आई कविता को भी लोगों के गुस्‍से का शिकार हो गई. घटना की सूचना जब पुलिस के पास पहुंची तो उसने मामला शांत कराया. पुलिस का कहना है कि मामले में अभी किसी भी पक्ष की ओर से कोई तहरीर नहीं दी गई है.

यह भी पढ़ेंः प्या‍ज की कीमतें फिर आसमान पर, 80 रुपये से ऊपर पहुंचने की तैयारी

फोटो से शादी करने के फैसले के बाद मंगलवार को एनेक्सी भवन में सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान कविता को कुछ लोगों के साथ बुलाया गया. यहां कविता ने लिखित में दिया कि वह अपने निर्णय को वापस लेती है. आठ नवंबर को दिवंगत प्रेमी सौरभ वर्मा की फोटो से विवाह नहीं करेगी. कविता ने कहा कि जिन बातों का समाज विरोध करता हो उसे नहीं करना चाहिए. सीओ अतरौली पंकज कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि कविता ने निर्णय को वापस लेकर अच्छा कदम उठाया है. 

First Published: Nov 05, 2019 05:20:38 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो