मुजफ्फरनगर में मिडडे मील में मरा हुआ चूहा मिला, आठ छात्र और शिक्षक बीमार

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो  |   Updated On : December 03, 2019 08:27:32 PM
मिड-डे मील में चूहा

मिड-डे मील में चूहा (Photo Credit : ट्वीटर )

नई दिल्‍ली:  

मिड डे मील वितरण में लापरवाही की एक और घटना में मंगलवार को यहां के एक स्कूल में परोसे गए खाने में मरा हुआ चूहा मिला जिसके बाद जिला प्रशासन ने जांच के आदेश दे दिए हैं. अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट अमित कुमार सिंह ने कहा कि मुस्तफाबाद पंचेंदा गांव के जनता इंटर कॉलेज में आठ छात्र और एक शिक्षक बीमार पड़ गए जिसके बाद उन्हें अस्पताल भेजा गया. एक प्लेट में चूहा पाया गया, हालांकि उस वक्त तक किसी ने खाना नहीं खाया था. हापुड़ की गैर सरकारी संस्था जनकल्याण समिति ने स्कूल को मिड डे मील की आपूर्ति की थी. सिंह ने कहा कि जांच के आदेश दे दिए गए हैं और लापरवाही का दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

मिड-डे मील में चूहा देखने के बाद छात्रों को आईँ उल्टियां
अधिकारी ने बताया कि जिला अधिकारियों ने मिड डे मील आपूर्तिकर्ता के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के आदेश दिए हैं. उन्होंने कहा कि चूहा देखने के बाद छात्रों और शिक्षक को उल्टी आ गई और उन्हें अस्पताल ले जाया गया. उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले में पिछले हफ्ते मिड डे मील का एक और वीडियो सामने आया था जिसमें दिखाया गया कि एक लीटर दूध में एक बाल्टी पानी मिला दिया गया ताकि 81 बच्चों को मिड डे मील के दौरान दूध परोसा जा सके. मिर्जापुर जिले के सीयूर प्राथमिक विद्यालय से दो महीने पहले इसी तरह का वीडियो सामने आया था, जिसमें मिड डे मील में एक महिला रोटी बांट रही है और दूसरी नमक बांट रही है. 

                                    

यह भी पढ़ें-कैग ने की दिल्ली सरकार की तारीफ, 5 सालों में रेवेन्यू हुआ दोगुना : केजरीवाल

पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर साधा निशाना
वहीं उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर निशाना साधते हुए सोशल मीडिया पर लिखा है, 'उप्र में ‘मिड डे मील’ में व्याप्त भ्रष्टाचार की वजह से कभी दूध में दस गुना पानी मिलाया जा रहा है तो कभी खाने में चूहा मरा मिल रहा है जिसके कारण आज मुज़फ़्फ़रनगर में 9 बच्चे बीमार हो गए हैं. भाजपा सरकार से आग्रह है कि वो अपना पेट कहीं और से भर ले पर बच्चों के जीवन से न खेले.'

यह भी पढ़ें-NCP नेता धनंजय मुंडे ने CM उद्धव ठाकरे को लिखी चिट्ठी, इस मामले में दर्ज FIR वापस लेने की मांग की

छत्तीसगढ़ में मिड-डे मील में मिली थी छिपकली
वहीं जुलाई में छत्तीसगढ़ के विकासखंड गौरेला के अंतर्गत गांधी गंज प्राइमरी स्कूल में मिड-डे मील में छिपकली पाई गई थी. गुरुवार सुबह की पाली में आए बच्चों के लिए स्कूल में मिल डे मील तैयार हुआ. 11 बजे सभी खाने के लिए बैठे. बच्चे खाना खा रहे थे इसी दौरान दो बच्चों ने अपनी थालियों में छिपकली मिलने की शिक्षकों को जानकारी दी. इनमें से एक बच्चे की थाली में पूंछ थी और दूसरे के में शरीर का बाकी हिस्सा था. तब तक 22 बच्चे आधा खाना खा चुके थे. उन्हें कुछ देर बाद उल्टियां शुरू हो गई थी. 

First Published: Dec 03, 2019 08:12:32 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो