logo-image

UP के डकैत की नजर विधानसभा उपचुनाव पर, व्यापारी का अपहरण

ऐसे समय में जब चंबल क्षेत्र में लोग सोच रहे थे कि यहां बंदूकें अब शांत हो चुकी हैं, एक खतरनाक डकैत अपने बाहुबल का प्रदर्शन कर रहा है और उसकी नजरें आगामी मानिकपुर विधानसभा उपचुनाव पर हैं.

Updated on: 23 Aug 2019, 09:18 AM

highlights

  • व्यापारी का उसके घर से डकैत ने किया अपहरण
  • 50 लाख की मांगी गई थी फिरौती, घटकर हुई 10 लाख
  • डकैत की नजर आगामी विधानसभा उपचुनाव पर

चित्रकूट:

ऐसे समय में जब चंबल क्षेत्र में लोग सोच रहे थे कि यहां बंदूकें अब शांत हो चुकी हैं, एक खतरनाक डकैत अपने बाहुबल का प्रदर्शन कर रहा है और उसकी नजरें आगामी मानिकपुर विधानसभा उपचुनाव पर हैं. यह सीट भाजपा के विधायक आर. के. सिंह पटेल के इस साल लोकसभा के लिए चुने जाने से खाली हुई है.

यह भी पढ़ें- छेड़छाड़ की शिकायत से नाराज दबंग ने नाबालिग लड़की को जिंदा जलाकर मार डाला

पटेल ने 2017 में इस सीट को जीता था. बबली कोल (38) खतरनाक डकैत है, जिसके सिर पर सात लाख रुपये का इनाम है. वह अचानक इलाके में सक्रिय हो गया है. बबली कोल ने 15 अगस्त को व्यापारी बृज मोहन पांडेय का चित्रकूट के बरहा कोलान के उनके घर से अपहरण कर लिया. अपहरण को यहां स्थानीय बोली में 'पकड़' के नाम से जानते हैं.

यह भी पढ़ें- योगी मंत्रिमंडल में हुआ विभागों का बंटवारा, जानें किसे मिला कौन सा मंत्रालय 

कोल व उसके सहयोगी लवलेश ने व्यापारी की पत्नी को एक कमरे में बंद कर दिया और व्यापारी के साथ फरार हो गए. इसके बाद व्यापारी के भाई भरत पांडेय से उसके भाई की रिहाई के लिए 24 घंटे के भीतर 50 लाख रुपये की फिरौती मांगी गई.

यह भी पढ़ें- बड़ी खुशखबरी: योगी सरकार निकालने जा रही है 42 हजार शिक्षकों की बंपर भर्ती, ये होंगे Important Dates 

पांडेय ने मानिकपुर पुलिस से संपर्क किया, लेकिन उसे 'सलाह' दी गई कि अगर वह चाहता है कि उसका भाई जीवित लौटे तो उसे मामले को कोल के साथ सुलझाना चाहिए. भरत पांडे ने कहा, "कोल ने 50 लाख रुपये के लिए कहा था, लेकिन अब राशि 10 लाख रुपये हो गई है. पुलिस ने मेरे भाई का पता लगाने के लिए कोई प्रयास नहीं किया और कोल जितने पैसे चाहता है, उतने हमारे पास नहीं हैं."

यह भी पढ़ें- गाजियाबाद: सीवर की सफाई करने उतरे 5 मजदूरों की मौत, CM योगी ने आर्थिक मदद देने की घोषणा की 

अपहरण का पता दो दिन पहले चला, जब स्थानीय मीडिया को इसकी जानकारी हुई. पुलिस ने अब बबली कोल व लवलेश कोल के खिलाफ मानिकपुर पुलिस थाने में प्राथमिकी दर्ज की है. पुलिस ने इलाके में तलाशी अभियान शुरू किया है. इस बीच सूत्रों ने कहा कि बबली कोल अपने उम्मीदवार को विधानसभा उपचुनाव में खड़ा करना चाहता है और अपने लिए राजनीतिक जगह बनाना चाहता है.