उत्तर प्रदेश: पति ने पहले तीन तलाक दिया, फिर नाक काट दी

News State Bureau  |   Updated On : August 08, 2019 03:46:02 PM
प्रतीकात्मक फोटो।

प्रतीकात्मक फोटो। (Photo Credit : )

लखनऊ:  

उत्तर प्रदेश के सीतापुर में एक महिला ने आरोप लगाया है कि तीन तलाक की शिकायत वापस लेने से मना करने पर उसके ससुराल वालों ने उसकी नाक काट दी. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि महिला के पति ने उसे फोन पर तीन तलाक दिया था, जिसके बाद पीड़िता की मां ने अपने दामाद के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी.

यह भी पढ़ें- अखिलेश सरकार में DGP रहे जगमोहन यादव पर जमीन कब्जाने का आरोप, FIR दर्ज

अधिकारी ने कहा, "दोनों परिवारों को बुलाया गया और उन्हें समझाने का प्रयास किया गया, लेकिन जब मामला हल नहीं हुआ, तो हमने तीन तलाक अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है."

हालांकि, महिला के ससुराल वालों का कहना है कि उसके पास एक धारदार हथियार था जिससे उसने खुद ही अपनी नाक काट ली. वहीं महिला के ससुराल पक्ष के एक रिश्तेदार ने कहा, "उसने मुझे भी पत्थर से मारा."

यह भी पढ़ें- स्वतंत्रता दिवस पर मदरसों में राष्ट्रगान गाने के लिए एडवायजरी पर मौलाना ने कह डाली ये बात 

महिला की मां शरीफुन निशा के अनुसार, ससुराल वालों ने उनकी बेटी के साथ मारपीट भी की. पीड़िता की मां ने कहा, "मैं अपनी बेटी की तीन तलाक की शिकायत दर्ज करने के लिए पुलिस स्टेशन गई थी. वहीं शिकायत वापस न लेने पर उसके ससुराल वालों ने उसे धमकी दी और मारपीट की."

यह भी पढ़ें- बसपा संगठन में बड़ा फेरबदल, मायावती ने मुनकाद अली को बनाया UP का प्रदेश अध्यक्ष 

संसद ने हाल ही में मुस्लिम महिला (विवाह पर अधिकारों का संरक्षण) अधिनियम, 2019 पारित किया है, जिसके अनुसार तीन तलाक को अपराध माना गया है.

First Published: Aug 08, 2019 03:40:24 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो