logo-image

करोड़ों के घोटालेबाज यूपी STF के हत्थे चढ़े, मिले सैकड़ों फर्जी आईडी कार्ड

मंगलवार की रात यूपी एसटीएफ की नोएडा यूनिट ने फर्जी आधार कार्ड और पैन कार्ड बनाकर बैंकों से करोड़ों का लोन लेने वाले गैंग को सरगना सहित दो लोगों को बिसरख थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया है.

Updated on: 19 Feb 2020, 03:05 PM

लखनऊ:

मंगलवार की रात यूपी एसटीएफ की नोएडा यूनिट ने फर्जी आधार कार्ड और पैन कार्ड बनाकर बैंकों से करोड़ों का लोन लेने वाले गैंग को सरगना सहित दो लोगों को बिसरख थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपियों की पहचाना राजस्थान निवासी राजा सक्सेना और हाथरस के कौटिल्य शर्मा के रूप में हुई है.

एसटीएफ ने इनके पास से 29 फर्जी आधार कार्ड, 10 फर्जी प्लास्टिक पैनकार्ड, 19 क्रेडिट कार्ड और कई कंपनियों के फर्जी सैलरी स्लिप बरामद किए गए हैं. छह हजार आदमियों के आधार और पैनकार्ड के डिटेल्स समेत लिस्ट बरामद हुई है. लगभग 25,000 आदमियों के व्यक्तिगत इलेक्ट्रॉनिक डेटा जिसमें नाम मोबाइन नंबर, आधार और पैन कार्ड डिटेल शामिल हैं.

इसके साथ ही कई अन्य महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद किए गए हैं. उपरोक्त दोनों अभियुक्त 2013 में छत्तीसगढ़ से तत्कालीन मुख्यमंत्री के पीए से फ्रॉड करने और 2016 में दिल्ली से भी बजाज फाइनेंस से फ्रॉड करने के केस में जेल जा चुके हैं.