logo-image

आजम के बेटे अबदुल्ला आजम पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार, कोर्ट ने कहा...

समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान के बेटे अबदुल्ला आजम के ऊपर गिरफ्तारी की तलवार लटकने लगी है. अबदुल्ला आजम द्वारा फर्जी दस्तावेज से पासपोर्ट बनवाने के मामले में रामपुर कोर्ट ने गिरफ्तारी का आदेश दिया है.

Updated on: 04 Feb 2020, 10:55 AM

रामपुर:

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के सांसद आजम खान (Azam Khan) के बेटे अबदुल्ला आजम (Abdullah Azam) के ऊपर गिरफ्तारी की तलवार लटकने लगी है. अबदुल्ला आजम द्वारा फर्जी दस्तावेज से पासपोर्ट बनवाने के मामले में रामपुर कोर्ट ने गिरफ्तारी का आदेश दिया है. फर्जी दस्तावेज के जरिए पासपोर्ट बनवाने के मामले में अबदुल्ला आजम पर धारा 420, 467, 468, 471 और पासपोर्ट अधिनियम की धारा के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. सोमवार को सुनवाई के दौरान एडीजी-6 कोर्ट ने पुलिस की चार्जशीट को स्वीकार करने से इनकार कर दिया. कोर्ट ने पुलिस को फटकार लगातेर हुए अब्दुल्ला को गिरफ्तार कर हाजिर करने को कहा है.

यह भी पढ़ें- मिर्जापुर: मिड-डे मील की सब्जी में गिरने से मासूम बच्ची की मौत, हेडमास्टर निलंबित

रामपुर के थाना सिविल लाइंस में दर्ज रिपोर्ट में वादी बीजेपी नेता आकाश सक्सेना ने आरोप लगाया है कि पूर्व मंत्री आजम खान के बेटे और सपा विधायक अब्दुल्ला ने फर्जी दस्तावेज के आधार पर पासपोर्ट बनवाया है. आरोप है कि अब्दुल्ला आजम के शैक्षिक प्रमाणपत्र हाईस्कूल, बीटेक और एमटेक में जन्मतिथि 1 जनवरी 1993 अंकित है. जबकि पासपोर्ट में जन्मतिथि 1990 दर्ज है.

यह भी पढ़ें- मोदी सरकार को 5 दिन में करनी होगी राम मंदिर ट्रस्‍ट की घोषणा, सुप्रीम कोर्ट की मियाद हो रही खत्‍म

आरोप है कि अब्दुल्ला आजम इसी पासपोर्ट को अपने व्यापार और व्यवसाय में इस्तेमाल कर रहे हैं. वह इसी के आधार पर विदेश यात्रा भी कर रहे हैं. आर्थिक लाभ लेने के लिए शैक्षिक संस्थानों की मान्यता में भी इस पासपोर्ट का इस्तेमाल किया जा चुका है. बीजेपी नेता ने मांग की है कि पासपोर्ट जब्त किया जाए.