logo-image

पीएम मोदी के प्रयास की वजह से कोरोना सेकंड स्टेज में रुका, बोले योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने मंगलवार को दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) द्वारा किये गये निर्णयों और उपायों के कारण कोरोना वायरस का प्रसार दूसरे स्टेज पर रूक गया है.

Updated on: 08 Apr 2020, 12:38 AM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने मंगलवार को दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) द्वारा किये गये निर्णयों और उपायों के कारण कोरोना वायरस का प्रसार दूसरे स्टेज पर रूक गया है. इसके  साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि राज्य में अभी तक इसके संक्रमण के 300 से अधिक जो मामले आये हैं, उनमें से 168 मामले तबलीगी जमात से जुड़े लोगों के हैं.योगी ने मंगलवार को राज्य के सभी जिलों के पत्रकारों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये की गयी बातचीत में यह बात कही.

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस (coronavirus) की लड़ाई में शासन, प्रशासन और आम जन की सहभागिता के साथ ही मीडिया का रोल बहुत अहम है. मुख्यमंत्री ने कहा कि यह एक संक्रमित बीमारी है, जो पथ, मत, संप्रदाय, धर्म और मजहब नहीं देखती है. इसके लिए जरूरी है कि हम सभी बिना किसी भेदभाव के एक साथ इसका मुकाबला करें. उन्होंने कहा, ‘ प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी द्वारा किए गए निर्णय व उपायों से देश में इस पर अब तक कंट्रोल (नियंत्रण)बनाया जा सका है.

इसे भी पढ़ें:कोरोना संदिग्ध मिलने के बाद नोएडा में 28 परिवारों के 240 लोगों को किया गया क्वारंटाइन

पीएम मोदी की वजह से कोरोना सेकंड स्टेज में रूक गया

प्रधानमंत्री मोदी द्वारा समय पर उठाए गए कदमों के कारण ही देश में कोरोना सेकंड स्टेज पर रूक गया है.’ आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश स्तर पर भी कई प्रयास किए गए हैं जिसके सार्थक परिणाम आने लगे थे. हालांकि तबलीगी जमात के कारण अचानक कुछ परिस्थितियां बदली हैं. उन्होंने बताया, ‘अब तक प्रदेश में 314 मामले हैं जिनमें 168 मामले जमातियों के हैं। जमातियों ने चिंता को बढ़ा दिया है. इसके बाद भी स्थिति हमारे नियंत्रण में है.' मुख्यमंत्री ने इस वायरस के संक्रमण की रोकथाम में मीडिया का सहयोग भी मांगा.

और पढ़ें:महाराष्ट्र देश का पहला राज्य है, जहां 1000 के पार पहुंची कोरोना के मरीज की संख्या

नोएडा में कोविड-19 का कोई ताजा मामला नहीं

बता दें कि नोएडा और ग्रेटर नोएडा में लगातार तीसरे दिन कोविड​​-19 का कोई ताजा मामला सामने नहीं आया. वहीं कोरोना वायरस से संक्रमित दो और मरीजों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई. यह जानकारी अधिकारियों ने मंगलवार को दी. अधिकारियों ने बताया कि राजधानी दिल्ली से सटे गौतम बौद्ध नगर में कोविड​​-19 के अब तक 58 मामले सामने आये हैं.