logo-image

बड़ी राहत... आइसोलेशन में रह रहे कोरोना के मरीजों को मिलेगी 28 दिनों की पेड लीव

डीएम ने ऐलान किया है जो लोग कोरोना से संक्रमित है और आइसोलेशन में है, उन्हें 28 दिनों की पेड लीव दी जाएगी

Updated on: 29 Mar 2020, 08:01 AM

नई दिल्ली:

दुनियाभर में अपने पैर पसार चुका कोरोना अब भारत में भी विकराल रूप धारण कर चुका है. यहां इससे संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 1000 के पार पहुंच गया है जबकि 24 लोगों की मौत हो गई है. जो लोग कोरोना से संक्रमित पाए जा रहे हैं उन्हें आइसोलेशन में रखा जा रहा है और फिर उनका इलाज किया जा रहा है. इस बीच गौतम बुद्ध नगर के डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट ने ऐसे लोगों को बड़ी राहत दी है. दरअसल कोरोना से संक्रमित लोग बीमारी के कारण घर से काम करने (Work from home) में भी असमर्थ हैं. ऐसे में डीएम ने ऐलान किया है जो लोग कोरोना से संक्रमित है और आइसोलेशन में है, उन्हें 28 दिनों की पेड लीव दी जाएगी. हालांकि इसके लिए उन्हें पहले अपना मेडिकल सर्टिफिकेट दिखाना होगा.

इसके साथ डीएम ने ये भी ऐलान किया है कि दुकानों और फैक्ट्रियों में काम करने वाले लोगों को भी सैलरी दी जाएगी. उन्होंने कहा, लॉकडाउन के दौरान कुछ स्थितियों में मजदूरों और कर्मचारियों को सैलरी जरूर दी जानी चाहिए.

यह भी पढ़ें: Lockdown 5th Day Live Updates: 1000 के पार कोरोना के मरीजों का आंकड़ा, 24 की मौत

वहीं दूसरी तरफ देशभर में कोरोना वायरस के चलते (Corona Virus) लॉकडाउन के चौथे दिन शनिवार को मजदूरों का पलायन केंद्र और राज्य सरकार के सामने एक बड़ी चुनौती बनकर सामने आई. सबसे बुरा हाल दिल्ली-एनसीआर है, जहां मजदूर, रिक्शा चालक और फैक्ट्री कर्मचारी अपने-अपने गांव जाने के लिए हजारों की तादाद में निकल पड़े हैं. दिल्ली के आनंद विहार में जुड़ी लाखों की भीड़ को लेकर बीजेपी नेता कपिल मिश्रा (Kapil Mishra) ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर हमला बोला. उन्होंने कहा, चाहते क्या हो केजरीवाल जी?

यह भी पढ़ें: Corona Virus से निपटने के लिए BCCI ने प्रधानमंत्री राहत कोष में 51 करोड़ रुपये दान में दिए

बता दें, लॉकडाउन के बावजूद स्थिति बिगड़ती जा रही है. विश्वभर में अबतक कोरोना वायरस (Corona Virus) की चपेट में करीब 6 लाख लोग आ चुके हैं. वैज्ञानिकों ने बताया कि कोविड-19 के लक्षण सर्दी जुकाम से इतने मिलते-जुलते हैं कि इसके रोगियों की पहचान करना बड़ी चुनौती है. इसी वजह से लोग कोरोना वायरस की चपेट में तेजी से आ रहे हैं