logo-image

BHU में विवाद : संस्कृत विद्या धर्म विज्ञान विभाग से डॉ फिरोज खान ने दिया इस्तीफा

बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. फिरोज खान की नियुक्ति से जुड़ा विवाद शायद अब शांत हो जाए. खबर है कि डॉक्टर फिरोज खान ने बीएचयू के संस्कृत विद्या धर्म विभाग संकाय से इस्तीफा दे दिया है.

Updated on: 10 Dec 2019, 12:05 PM

वाराणसी:

बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. फिरोज खान की नियुक्ति से जुड़ा विवाद शायद अब शांत हो जाए. खबर है कि डॉक्टर फिरोज खान ने बीएचयू के संस्कृत विद्या धर्म विभाग संकाय से इस्तीफा दे दिया है. सूत्रों के मुताबिक डॉ. फिरोज ने देर रात अपना इस्तीफा दे दिया. डॉ फिरोज खान कला संकाय के आयुर्वेद विभाग में काम करेंगे. विश्वविद्यालय प्रशासन ने अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं की है. लेकिन माना जा रहा है कि मंगलवार को दोपहर तक इसकी घोषणा की जा सकती है.

आपको बता दें कि डॉक्टर फिरोज खान की नियुक्ति संस्कृत विद्या धर्म विज्ञान विभाग में हुई थी. नियुक्ति के बाद से ही यहां के छात्रों ने गैर हिंदू शिक्षक की नियुक्ति के विरोध में आंदोलन शुरु किया. जिसे लेकर कई दिनों तक धरना-प्रदर्शन भी किया गया. हालांकि छात्रों के धरना खत्म करने के बाद भी डॉ. फिरोज खान की नियुक्ति के खिलाफ आंदोलन जारी है.

इंटरव्यू में टॉपर बने फिरोज खान

फिरोज खान ने बीएचयू के संस्कृत विद्या धर्म विज्ञान संकाय में और आयुर्वेद विभाग में असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर आवेदन किया था. पहले उनकी नियुक्ति संस्कृत विद्या धर्म विज्ञान संकाय में हुई थी. विवादों के बीच ही फिरोज खान ने आयुर्वेद विभाग में इंटरव्यू दिया. आयुर्वेद विज्ञान विभाग में दिए गए इंटरव्यू में उन्होंने पहला स्थान प्राप्त किया. BHU ने उन्हें एक महीने के भीतर ज्वाइनिंग के लिए कहा है.