वाराणसी में लगी होर्डिंग, लिखा है- 'हिंदू धर्म में घर वापसी करो, CAA-NRC से छुटकारा पाओ', FIR दर्ज

News State Bureau  |   Updated On : January 20, 2020 04:40:23 PM
वाराणसी में लगी होर्डिंग, लिखा है- 'हिंदू धर्म में घर वापसी करो, CAA-NRC से छुटकारा पाओ', FIR दर्ज

वाराणसी में लगे विवादित पोस्टर। (Photo Credit : फाइल फोटो )

लखनऊ:  

वाराणसी में रेलवे स्टेशन के निकट एक विवादित होर्डिग लगी होने के मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. इंग्लिशिया लाइन क्रॉसिंग पर लगी होर्डिग में लिखा है, "हिंदू धर्म में घर वापसी करो.. सीएए, एनआरसी से छुटकारा पाओ."

पुलिस निरीक्षक आशुतोष ओझा ने कहा कि भारतीय दंड संहिता की धारा 295ए और 505 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है. उन्होंने कहा, "मामले में जांच शुरू कर दी गई है और होर्डिग मामले में संलिप्त जो भी लोग शामिल होंगे, उनकी जल्द पहचान की जाएगी."

सूत्रों के अनुसार, व्यस्ततम मार्ग पर एक गुमनाम संगठन हिंदू समाज पार्टी ने यह होर्डिग लगाया था. संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष रोशन पांडे ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल कर दिया था, जिसमें उन्होंने नई दिल्ली के शाहीन बाग में चल रहे प्रदर्शन के जवाब में यह होर्डिग टांगने का दावा किया था.

होर्डिग में भगवा पगड़ी में कुछ मुस्लिम महिलाओं की तस्वीरें भी थीं. पुलिस ने शनिवार शाम यह होर्डिग हटा दी. दिल्ली स्थित शाहीन बाग चलने का आवाह्न करने के लिए पांडे ने अपने समर्थकों के साथ लंका में धरना भी दिया था, लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक दिया.

लंका के पुलिस निरीक्षक भारत भूषण ने कहा कि सभी लोगों को हिरासत में ले लिया गया और बाद में शुरुआती पूछताछ के बाद रिहा कर दिया गया.

First Published: Jan 20, 2020 04:40:23 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो