logo-image

कांग्रेस ने एक बार फिर साबित कर दिया कि वह एक धोखेबाज पार्टी है: मायावती

राजस्थान में बसपा के 6 विधायकों ने कांग्रेस का हाथ थाम लिया है. जिसके बाद कांग्रेस पर हॉर्स ट्रेडिंग का आरोप लग रहा है. बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि कांग्रेस ने एक बार फिर यह साबित कर दिया है कि वह एक गैर भरोसेमंद पार्टी है.

Updated on: 17 Sep 2019, 06:00 PM

लखनऊ:

राजस्थान में बसपा के 6 विधायकों ने कांग्रेस का हाथ थाम लिया है. जिसके बाद कांग्रेस पर हॉर्स ट्रेडिंग का आरोप लग रहा है. बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि कांग्रेस ने एक बार फिर यह साबित कर दिया है कि वह एक गैर भरोसेमंद पार्टी है. मायावती ने ट्वीट किया कि राजस्थान में कांग्रेस पार्टी की सरकार ने एक बार फिर बीएसपी के विधायकों को तोड़कर गैर-भरोसेमन्द व धोखेबाज़ पार्टी होने का प्रमाण दिया है.

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान की ही तरह क्या भारत-नेपाल सीमा भी होगी बंद? BJP सांसद तो यही चाहते हैं, जानें क्यों

यह बीएसपी मूवमेन्ट के साथ विश्वासघात है जो दोबारा तब किया गया है जब बीएसपी वहाँ कांग्रेस सरकार को बाहर से बिना शर्त समर्थन दे रही थी. कांग्रेस अपनी कटु विरोधी पार्टी/संगठनों से लड़ने के बजाए हर जगह उन पार्टियों को ही सदा आघात पहुंचाने का काम करती है जो उन्हें सहयोग/समर्थन देते हैं.

यह भी पढ़ें- UP सरकार के इस बड़े फैसले पर HC ने लगाई रोक तो मायावती ने दिया ऐसा रिएक्शन

कांग्रेस इस प्रकार एससी, एसटी,ओबीसी विरोधी पार्टी है तथा इन वर्गों के आरक्षण के हक के प्रति कभी गंभीर व ईमानदार नहीं रही है. कांग्रेस हमेशा ही बाबा साहेब डा भीमराव अम्बेडकर व उनकी मानवतावादी विचारधारा की विरोधी रही. इसी कारण डा अम्बेडकर को देश के पहले कानून मंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था. कांग्रेस ने उन्हें न तो कभी लोकसभा में चुनकर जाने दिया और न ही भारतरत्न से सम्मानित किया. अति-दुःखद व शर्मनाक.

बीजेपी करती है हॉर्स ट्रेडिंग

सीएम गहलोत ने कहा कि हॉर्स ट्रेडिंग का काम बीजेपी का है. बीजेपी ने राज्यों में सरकारों को तोड़ने का काम किया है. जिसमें गोवा, कर्नाटक और केरल शामिल हैं. गहलोत ने कहा कि पूरे देश में लोकतंत्र को खत्म किया जा रहा है. गहलोत ने कहा कि मायावती को बड़ा दिल रखना चाहिए. गहलोत ने कहा कि राज्य में सरकार स्थिर रहे इस लिए बसपा विधायकों ने कांग्रेस में आने का फैसला किया.