logo-image

कांग्रेस की न्‍याय यात्रा को नहीं मिली अनुमति, कई नेता गिरफ्तार

कांग्रेस नेताओं का कहना है कि बीजेपी की सरकार चिन्‍मयानंद की मदद कर रही है और इंसाफ मांगने वाली छात्रा को ही जेल भेज दिया है. कांग्रेस ने शाहजहांपुर से लखनऊ तक न्‍याय यात्रा निकालने का प्‍लान बनाया था, जिसमें पार्टी के बड़े नेताओं को भी शामिल होना था.

Updated on: 30 Sep 2019, 11:31 AM

नई दिल्‍ली:

पूर्व केन्द्रीय मंत्री स्वामी चिन्मयानंद पर यौन शोषण का आरोप लगाने के बाद रंगदारी मांगने के मामले में गिरफ्तार शाहजहांपुर की छात्रा को इंसाफ दिलाने के लिए कांग्रेस सोमवार से लखनऊ तक न्‍याय यात्रा निकालने वाली थी, लेकिन उसे अनुमति नहीं मिली. प्रशासन ने धारा 144 का हवाला देते हुए उसे पदयात्रा निकालने की इजाजत देने से मना कर दिया. न्याय यात्रा निकालने से पहले कांग्रेस विधायक दल नेता अजय कुमार लल्लू एवं अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव रोहित चौधरी को गिरफ्तार कर लिया गया है. उन्हें पुलिस लाइन शाहजहांपुर में रखा गया है.

यह भी पढ़ेंः यूपी में उपचुनाव के लिए सुलझा सियासी दलों का गणित, यहां जानिए पूरा समीकरण

शाहजहांपुर के जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह ने कहना है कि इस समय जिले में नवरात्रि, दुर्गापूजा, रामलीला के कारण धारा 144 लागू है, इस कारण यात्रा की अनुमति दिया जाना संभव नहीं है. उन्होंने कहा कि वैसे भी यात्रा की अनुमति के लिए सात दिन पहले आवेदन करना पड़ता है, जबकि कांग्रेस के नेताओं ने ऐसा नहीं किया है. त्योहार भी शुरू हो गए हैं. ऐसे में अनुमति नहीं दी जाएगी.

वहीं कांग्रेस नेताओं का कहना है कि बीजेपी की सरकार चिन्‍मयानंद की मदद कर रही है और इंसाफ मांगने वाली छात्रा को ही जेल भेज दिया है. शाहजहांपुर के कांग्रेस के कार्यवाहक जिलाध्यक्ष कौशल मिश्र ने कहा कि  यात्रा की अनुमति से संबंधी सभी औपचारिकता पूरी की गई है. नगर मजिस्ट्रेट ने भी अनुमति देने का भरोसा दिया.

यह भी पढ़ेंः बीजेपी ने सब्जी बेचने वाले के बेटे को दिया टिकट, यहां से बनाया उम्मीदवार

बता दें कि कांग्रेस ने शाहजहांपुर से लखनऊ तक न्‍याय यात्रा निकालने का प्‍लान बनाया था, जिसमें पार्टी के बड़े नेताओं को भी शामिल होना था. कांग्रेस की इस यात्रा को लेकर पार्टी और प्रशासन के बीच टकराव जैसे हालात बनने लगे हैं. वहीं पार्टी पदाधिकारी इस बात पर अड़े हैं कि आयोजन करेंगे क्योंकि उन्होंने पहले ही अनुमति के लिए आवेदन कर दिया था, हालांकि प्रशासन ने धारा 144 का हवाला देते हुए अनुमति नहीं दी.