logo-image

UP में कांग्रेस को जल्द लग सकता है बड़ा झटका, यह पूर्व सांसद बढ़ा रही बीजेपी से नजदीकी

UP में कांग्रेस की पूर्व सांसद राजकुमारी रत्ना सिंह की बीजेपी में जाने की अटकलें पूर्व सांसद राजकुमारी रत्ना सिंह को लेकर कयासों का बाजार गर्म है. राजकुमारी रत्ना सिंह (Ratna Singh) मंगलवार को गढ़वारा में होने वाली सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) की चुनावी जनसभा में अपने समर्थकों संग पहुंच सकती हैं. सभी की निगाहें मंगलवार को होने वाली मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की रैली पर लगी हुई हैं.

Updated on: 14 Oct 2019, 06:59 PM

highlights

  • कांग्रेस की पूर्व सांसद रह चुकी हैं राजकुमारी रत्ना सिंह, अब बीजेपी में जाने की चर्चा
  • सोशल मीडिया पर दिनभर वायरल रही योगी आदित्यनाथ की रैली में शामिल होने की खबर
  • बीजेपी में शामिल हुई तो कांग्रेस के लिए होगा बड़ा झटका

प्रतापगढ़:

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस (Congress) से लिए सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के अमेठी लोकसभा सीट हारने के बाद से ही कांग्रेस नेताओं का दूसरे पाले में जाने का सिलसिला चालू है. अब UP में कांग्रेस की पूर्व सांसद राजकुमारी रत्ना सिंह की बीजेपी में जाने की अटकलें पूर्व सांसद राजकुमारी रत्ना सिंह को लेकर कयासों का बाजार गर्म है. राजकुमारी रत्ना सिंह (Ratna Singh) मंगलवार को गढ़वारा में होने वाली सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) की चुनावी जनसभा में अपने समर्थकों संग पहुंच सकती हैं. सभी की निगाहें मंगलवार को होने वाली मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की रैली पर लगी हुई हैं.

बीजेपी में जाने की लग रहीं अटकलें
राजकुमारी रत्ना सिंह के बीजेपी में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही हैं. उनके करीबी उन्हें बीजेपी में शामिल कराने की अंदरखाने से तैयारी की है. राजकुमारी रत्ना सिंह पूर्व विदेश मंत्री दिनेश सिंह की बेटी हैं. अगर वह बीजेपी में शामिल होती हैं तो यह कांग्रेस के लिए बड़ा झटका साबित होगा. इस राजघराने के इलाके के लोगों में काफी वर्चस्व है.

यह भी पढेंः VHP को नहीं मिली अयोध्या में दीपोत्सव मनाने की अनुमति

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही खबर
राजकुमारी रत्ना सिंह के बीजेपी में शामिल होने की खबर दिन पर सोशल मीडिया पर वायरल रही. हालांकि इस मामले में अभी राजकुमारी रत्ना सिंह की ओर से कोई बयान नहीं आया है. अब सभी की निगाहें ने चुप्पी साध रखी है. अगर रत्ना सिंह सीएम योगी की जनसभा में शामिल होती हैं तो यह कांग्रेस के लिए बड़ा झटका होगा.

यह भी पढेंः अयोध्या केस: SC ने सुन्नी वक्फ बोर्ड के चेयरमैन जफर फारूकी को पुलिस सुरक्षा देने का कहा

अदिति सिंह भी कर चुकी हैं योगी सरकार की तारीफ
इससे पहले रायबरेली की विधायक अदिति सिंह भी पार्टीलाइन से हटकर गांधी जयंती के मौके पर सरकार द्वारा बुलाए गए विशेष सत्र में शामिल हो चुकी हैं. इसमें उन्होंने योगी सरकार की योजनाओं की तारीफ भी की थी. जिसके बाद कांग्रेस ने उन्हें नोटिस जारी कर जवाब तलब भी किया था. इससे पहले संगठन में फेरबदल से नाराज पार्टी के प्रमुख शिया चेहरे सिराज मेंहदी भी अपना इस्तीफा सौंप चुके हैं.

यह भी पढेंः अपनी बच्ची का शव दफनाने गए शख्स को गड्ढे में दफन मिली जीवित बच्ची

अमेठी के राजा संजय सिंह पहले ही थाम चुके हैं बीजेपी का खेमा
लोकसभा चुनाव के ठीक बाद अमेठी के राजा डॉ संजय सिंह अपनी पत्नी अमीता सिंह के साथ बीजेपी में शामिल हो चुके हैं. इसके बाद कई और कांग्रेसी नेता बीजेपी के पक्ष और कांग्रेस के खिलाफ बयानबाजी कर चुके हैं. रायबरेली के हरचंदपुर से कांग्रेसी विधायक राकेश सिंह भी लगातार कांग्रेस के विरोध में बयान देते रहे हैं.