logo-image

प्रियंका गांधी ने यूपी में बेरोजगारी को लेकर योगी सरकार पर साधा निशाना, कही ये बड़ी बात

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने शनिवार को उत्तर प्रदेश में बेरोजगारी को लेकर योगी सरकार (Yogi Government) पर निशाना साधा है.

Updated on: 15 Feb 2020, 10:22 PM

नई दिल्‍ली:

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने शनिवार को उत्तर प्रदेश में बेरोजगारी को लेकर योगी सरकार (Yogi Government) पर निशाना साधा है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि सरकार का काम होता है कि नौकरियां दें, लेकिन यूपी सरकार हर साल बेरोजगारों को बढ़ाने का काम कर रही है. मंत्री जी ने विधानसभा में जवाब देकर कहा कि पिछले 2 साल में 12.5 लाख पंजीकृत बेरोजगार बढ़ गए हैं. अब भाजपा वालों के नकली दावों को देखिए और उनकी हकीकत देखिए, युवा बहुत परेशान हैं.

यह भी पढे़ंःकेजरीवाल ने शपथ ग्रहण से पहले कैबिनेट के साथियों को रात्रिभोज पर आमंत्रित किया, ये बनेगी रणनीति

बता दें कि कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने पिछले दिनों माना कि संघर्ष का वक्त है और बहुत ज्यादा मेहनत करनी होगी. दिल्ली में कांग्रेस की हार पर प्रियंका गांधी ने कहा, 'जनता जो करती है, सही करती है. ये हमारे लिए संघर्ष का समय है. हमें बहुत संघर्ष करना है. हम करेंगे.

इधर, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एम वीरप्पा मोइली ने कहा कि कांग्रेस अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकी क्योंकि उसका वोट बैंक आप की तरफ स्थानांतरित हो गया क्योंकि उनका मानना था कि केवल वह (आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल) ही भाजपा को पराजित कर सकते है. कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री मोइली ने कहा,‘इस तरह लोग उस निष्कर्ष पर पहुंचे कि कांग्रेस पार्टी का समर्थन करने का कोई मतलब नहीं, अन्यथा इससे भाजपा को फायदा होगा.'

यह भी पढे़ंःAnti Caa रैली में बोले एक्टर सुशांत सिंह, इस देश में इंसान जलाए जा सकते हैं, लेकिन बस...

वहीं, कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा को राज्‍यसभा (Rajya Sabha) में भेजने को लेकर विचार कर रही है. कांग्रेस पार्टी के सूत्रों का कहना है कि प्रियंका गांधी वाड्रा को छत्‍तीसगढ़ से राज्‍यसभा भेजा जा सकता है. अप्रैल में छत्तीसगढ़, राजस्थान, मध्य प्रदेश में राज्यसभा की कई सीटें खाली हो रही हैं.

मोतीलाल वोरा, दिग्विजय सिंह, कुमारी शैलजा, मधुसूदन मिस्त्री और हुसैन दलवई जैसे कांग्रेसी राज्यसभा से रिटायर हो रहे हैं. राहुल गांधी का धड़ा इन सीटों पर प्रियंका गांधी वाड्रा, युवा नेताओं ज्योतिरादित्य सिंधिया, रणदीप सुरजेवाला, मिलिंद देवड़ा, जितिन प्रसाद और आरपीएन सिंह आदि को भेजने के पक्ष में है. इस साल कांग्रेस के कुल 18 कांग्रेस सदस्य राज्यसभा से रिटायर हो रहे हैं, जबकि पार्टी राज्यसभा में अब केवल 9 सदस्य ही भेज सकती है.