मानवाधिकार आयोग में यूपी पुलिस की शिकायत कर सकती है कांग्रेस

News State Bureau  |   Updated On : January 27, 2020 10:50:06 AM
मानवाधिकार आयोग में यूपी पुलिस की शिकायत कर सकती है कांग्रेस

प्रियंका गांधी वाड्रा। (Photo Credit : फाइल फोटो )

लखनऊ:  

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi vadra) सोमवार को दिल्ली के राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग में उत्तर प्रदेश पुलिस की शिकायत कर सकती है. प्रियंका गांधी यूपी में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ हुए प्रदर्शन के दौरान की गई पुलिस की कार्रवाई को लेकर शिकायत कर सकती हैं. प्रियंका गांधी के साथ यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, नेता प्रतिपक्ष आराधना मिश्रा, राज्यसभा सांसद पीएल पुनिया समेत वरिष्ठ कांग्रेसी नेता मौजूद होंगे.

कांग्रेस पार्टी ने आरोप लगाया है कि पुलिस ने सरकार के इशारे पर प्रदर्शनकारियों पर अत्याचार किया. गौरतलब है कि नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ उत्तर प्रदेश के कई शहरों में हिंसक प्रदर्शन हुआ था. जिसमें 18 से ज्यादा लोगों की जान चली गी थी. प्रियंका गांधी ने इसके बाद बिजनौर, मेरठ और वाराणसी में मृतकों के परिजनों से मुलाकात की थी.

कानूनी मदद का ऐलान

कांग्रेस में हिंसा के दौरान मारे गए और गिरफ्तार लोगों को कानूनी मदद देने का भी ऐलान किया है. कांग्रेस ने पुलिसिया कार्रवाई के खिलाफ राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को ज्ञापन देकर कार्रवाई की भी मांग की थी. पिछले साल दिसंबर में लखनऊ में एक प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए प्रियंका वाड्रा ने कहा कि राज्य सरकार ने पुलिस के जरिए प्रदर्शनकारियों पर अत्याचार किया है.

First Published: Jan 27, 2020 10:50:06 AM

न्यूज़ फीचर

वीडियो