logo-image

CAA के खिलाफ भड़काऊ भाषण देने पर सोनिया, प्रियंका, ओवैसी के खिलाफ शिकायत दर्ज

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ भड़काऊ भाषण देने पर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, महासचिव प्रियंका वाड्रा और एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ अलीगढ़ की सीजेएम कोर्ट में शिकायत दर्ज कराई गई है.

Updated on: 24 Dec 2019, 03:07 PM

अलीगढ़:

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ भड़काऊ भाषण देने पर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, महासचिव प्रियंका वाड्रा और एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ अलीगढ़ की सीजेएम कोर्ट में शिकायत दर्ज कराई गई है. नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ दिए गए बयानों से कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और असदुद्दीन ओवैसी की परेशानी बढ़ सकती है. कोर्ट में इनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है.
एडवोकेट प्रदीप गुप्ता की ओर से दर्ज कराई गई इस शिकायत में एक टीवी चैनल के एंकर का नाम भी शामिल है. इस मामले की 24 जनवरी को सुनवाई की जाएगी. शिकायत में आरोप लगाया गया है कि इन नेताओं और पत्रकार ने नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ कई आपत्तिजनक और भड़काऊ बयान दिए हैं. नागरिकता संशोधन कानून को लेकर कांग्रेस लगातार विरोध प्रदर्शन कर रही है. कांग्रेस ने सोमवार को राजघाट पर सीएए और एनआरसी के विरोध में धरना भी दिया था. दूसरी तरफ असदुद्दीन ओवैसी भी इसका पुरजोर विरोध कर रहे हैं. इस कानून को लेकर दोनों ही पार्टियों के नेता केंद्र सरकार पर हमलवार हैं. कांग्रेस ने सीधे तौर पर इसके लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को जिम्मेदार बताया है. गृहमंत्री साफ कर चुके हैं कि विपक्षी दल इस पर कितना भी हंगामा करें लेकिन इस कानून को हर हाल में लागू किया जाएगा. कांग्रेस नेता इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट भी पहुंच गए हैं.