logo-image

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के खिलाफ उत्तर प्रदेश के थाने में शिकायत, जानें क्या है मामला

देश में पहली बार भगवा आतंकवाद का शब्द गढ़ने वाले मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह के विवादित बयान को लेकर उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में एक थाने में शिकायत दर्ज करवाई गई है.

Updated on: 18 Sep 2019, 09:29 AM

ग्रेटर नोएडा:

देश में पहली बार भगवा आतंकवाद का शब्द गढ़ने वाले मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह के विवादित बयान को लेकर उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में एक थाने में शिकायत दर्ज करवाई गई है. मंगलवार की देर शाम भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के पदाधिकारियों और कार्यकर्ता ग्रेटर नोएडा के बीटा 2 थाने में पहुंचे और दिग्विजय सिंह के खिलाफ लिखित शिकायत दी है. भाजपा गौतमबुद्ध नगर युवा मोर्चा के अध्यक्ष ने लिखित शिकायत में कांग्रेस नेता पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है और उनके इस बयान को हिंदुओं का अपमान बताया है.

यह भी पढ़ेंः MP के 181 अफसरों पर गिरेगी गाज, शासन ने दी चालान पेश करने की अनुमति

दरअसल, अपने बयानों को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहने वाले कांग्रेस के राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने मंगलवार को एक बार फिर विवादित बयान दिया था. राजधानी भोपाल में संतों के समागम में उन्होंने भगवा पर निशाना साधते हुए कहा कि भगवाधारी मंदिरों में दुष्कर्म कर रहे हैं और भगवा पहन कर चूरन बेचा जा रहा है. पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि जिन लोगों ने सनातन धर्म को बदनाम किया है, उन लोगों को भगवान भी माफ नहीं करेगा.

दिग्विजय सिंह ने कहा, 'पूरे देश में इन दिनों मठ-मंदिरों को राजनीति करने का अड्डा बनाने की कोशिश हो रही है. ये बहुत खतरनाक स्थिति है. साधु-संतों के वेश में भगवाधारी मंदिरों में दुष्कर्म कर रहे हैं. आज के दौर में भगवा पहन कर चूरन बेचने का काम किया जा रहा है. जितने भी धार्मिक स्थान सरकारी जमीन पर बने हैं उनकी जमीन का पट्टा मठों और मंदिरों को दिया जाए.'

यह भी पढ़ेंः कमलनाथ सरकार का फैसला, दूध की दुकान पर नहीं बिकेगा कड़कनाथ मुर्गे का मांस

गौरतलब है कि पिछले दिनों दिग्विजय सिंह ने भारतीय जनता पार्टी और बजरंग दल को लेकर भी विवादित बयान दिया था. उन्होंने अपने बयान में कहा था कि मुस्लिमों से ज्यादा गैर-मुस्लिम पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए जासूसी कर रहे हैं. साथ ही दिग्विजय सिंह ने बीजेपी और बजरंग दल पर आईएसआई से पैसा लेने के आरोप भी लगाए थे. उनके ऐसे विवादित बयानों के कारण कांग्रेस पार्टी को कई बार फजीहत झेलनी पड़ी है.