नोएडा : थाने का औचक निरीक्षण करने पहुंचे कमिश्नर आलोक सिंह, मचा हड़कंप

News State Bureau  |   Updated On : February 14, 2020 01:08:24 PM
नोएडा : थाने का औचक निरीक्षण करने पहुंचे कमिश्नर आलोक सिंह, मचा हड़कंप

आलोक सिंह। (Photo Credit : फाइल फोटो )

नोएडा:  

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ और औद्योगिक राजधानी कहे जाने वाले नोएडा में पुलिस कमिश्नर सिस्टम लागू है. पुलिस कमिश्नर सिस्टम लागू होने के बाद यहां पर पुलिस विभाग में लगातार सख्ती और निरीक्षण का दौर जारी है. ऐसे में जहां भी पुलिस कमिश्नर पहुंचते हैं वहां हड़कंप मच जाता है. ऐसा ही एक औचक निरीक्षण करने के लिए कमिश्नर आलोक सिंह नोएडा फेस 2 थाने पहुंचे. उनके पहुंचते ही पूरे थाने में हड़कंप मच गया. आलोक सिंह 1995 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं. वह एडीजी रैंक के अधिकारी हैं. कमिश्नर की पोस्ट पर नियुक्त होने से पहले वह मेरठ के एडीजी के पद पर तैनात थे.

लखनऊ पुलिस कमिश्नर भी सख्त

उत्तर प्रदेश के लखनऊ में पुलिस कमिश्नर प्रणाली लागू है. जिसके बाद लगातार डीजीपी और पुलिस कमिश्नर यहां अपनी मुस्तैदी दिखा रहे हैं. बुधवार की रात को पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय गश्त के लिए निकले. जानकारी के मुताबिक 1090 चौराहे पर रात में कुछ लड़के बर्थडे पार्टी के नाम पर हुड़दंग कर रहे थे. वह तेज म्यूजिक बजा रहे थे. तभी वहां नाइट चेकिंग के लिए पहुंचे पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय हुड़दंगियों को दबोच लिया. वहां मौजद लड़कों ने कहा कि वह कॉलेज स्टूडेंट हैं.

जिसके बाद पुलिस कमिश्नर ने उनसे आईडी कार्ड मांगा. लेकिन एक भी लड़का अपना आईकार्ड नहीं दिखा सका. पुलिस कमिश्नर ने हुड़दंगियों को खूब फटकार भी लगाई. उन्होंने यह कहा कि आखिर सड़क कोई बर्थडे मनाने की जगह नहीं है. कमिश्नर सुजीत पांडेय ने पास में ही मौजूद पीआरवी वैन के सिपाहियों और पुलिस अधिकारियों को भी फटकार लगाई. बाद में उन्होंने सभी युवकों को जाने दिया.

First Published: Feb 14, 2020 12:25:59 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो