logo-image

उत्तर प्रदेश में सात जिलों के CMO बदले, जानें किनका हुआ तबादला

उत्तर प्रदेश सरकार ने सात जिलों के सीएमओ का तबादला किया है. इनमें से पांच जिलों में नए सीएमओ की नियुक्ति की गई है. बागपत और मुरादाबाद के सीएमओ का भी तबादला हुआ है.

Updated on: 13 Nov 2019, 08:59 AM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश सरकार ने सात जिलों के सीएमओ का तबादला किया है. इनमें से पांच जिलों में नए सीएमओ की नियुक्ति की गई है. बागपत और मुरादाबाद के सीएमओ का भी तबादला हुआ है. लेकिन उनकी जगह नए सीएमओ की तैनाती नहीं की गई है. सीएमओ की पोस्ट में नए सीएमओ की तैनाती की गई है. इसके साथ ही अस्पतालों में 16 मुख्य चिकित्सा अधीक्षकों की तैनाती की गई है.

यह भी पढ़ें- कांग्रेस विधायक ने ही कमलनाथ को घेरा, कहा- मजबूर नहीं, मजबूत मुख्यमंत्री बनकर काम करें

देवरिया के सीएमओ डॉ. धीरेंद्र चौधरी को हटाकर उनकी जगह डॉ. मंजरी धवन टंडन की नियुक्ति की गई है. डॉ धीरेंद्र को संयुक्त निदेशक विध्यांचल मंडल के पद पर भेजा गया है. महाराजगंज के CMO डॉ क्षमा शंकर पांडेय को हटाकर उनकी जगह डॉ. अशोक कुमार श्रीवास्तव को पद सौंपा गया है.

यह भी पढ़ें- अक्षय कुमार ने दी अजय देवगन को तानाजी के लिए बधाई, कहा- तुम्हें मैंने मजबूती से आगे बढ़ते देखा 

डॉ क्षमा को संयुक्त निदेशक अयोध्या मंडल के पद पर तैनात किया गया है. झांसी के सीएमओ सुशील प्रकाश का ट्रांसफर करके उनकी जगह गजेंद्र कुमार को नियुक्त किया गया है. डॉ. सुशील वरिष्ठ परामर्शदाता यूएचएम चिकित्सालय कानपुर भेजा गया है.

यह भी पढ़ें- ब्रिटेन की लेबर पार्टी हुई साइबर हमले का शिकार, रिपोर्ट में हुआ खुलासा

इसी तरह शाहजहांपुर के सीएमओ डॉ. राम प्रवेश रावत को हटाकर उनकी जगह डॉ. राजीव कुमार गुप्ता को तैनात किया गया है. डॉ. राम प्रवेश को संयुक्त निदेशक स्वास्थ्य महानिदेशालय के पद पर नियुक्त किया गया है. मुरादाबाद की CMO डॉ. विनीता अग्निहोतरी को हटाकर वरिष्ठ परामर्शदाता जिला महिला चिकित्सालय बरेली बनाया गया है.