logo-image

UP में निर्भया के परिजनों से CMO ने की बदसलूकी, योगी सरकार ने दिए जांच के आदेश

दिल्ली के निर्भया कांड की पीड़िता के परिजनों के साथ मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) द्वारा कथित रूप से बदसलूकी के मामले में जिला प्रशासन ने बुधवार को जांच के आदेश दिये हैं.

Updated on: 12 Feb 2020, 06:19 PM

बलिया:

दिल्ली के निर्भया कांड की पीड़िता के परिजनों के साथ मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) द्वारा कथित रूप से बदसलूकी के मामले में जिला प्रशासन ने बुधवार को जांच के आदेश दिये हैं. सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ प्रीतम मिश्र का निर्भया को लेकर बेतुका बयान सामने आया है. वीडियो में मुख्य चिकित्सा अधिकारी बोलते दिखाई दे रहे हैं कि निर्भया दिल्ली क्यों गई. निर्भया के गांव में किसी ने भी डॉक्टर की पढ़ाई तो की नहीं और यहां के लोगों को डॉक्टर चाहिए.

वीडियो में उन्होंने कहा कि पहले डॉक्टर की पढ़ाई करें, फिर इसी अस्पताल में डॉक्टर बन जाएं. इस गांव में डॉक्टर तो बनाया नहीं तो अस्पताल क्यों खुलवाया. हम कहां से डॉक्टर लाएं, जितने पद हैं, उतने डॉक्टर हैं नहीं. उल्लेखनीय हैं कि निर्भया के पैतृक गांव में निर्भया के नाम पर अस्पताल बना है.

इस अस्पताल में चिकित्सक की तैनाती व अव्यवस्था को दूर करने की मांग को लेकर ग्रामीण पिछले कई दिन से धरना दे रहे हैं. मुख्य चिकित्सा अधिकारी मंगलवार धरना समाप्त कराने गांव गये थे. निर्भया के दादा ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी पर निर्भया को लेकर अनर्गल बयानबाजी करने व बदसलूकी का आरोप लगाया है. जिलाधिकारी हरि प्रताप शाही ने बताया कि उनको मीडिया के जरिये इस मामले की जानकारी मिली है. उन्होंने इस मामले की जाँच के आदेश दिए हैं. जांच के बाद आवश्यक कार्रवाई की जायेगी.