सीएम योगी आज गंगा यात्रा को हरी झंडी दिखाकर करेंगे रवाना

News State Bureau  |   Updated On : January 27, 2020 09:44:03 AM
सीएम योगी आज गंगा यात्रा को हरी झंडी दिखाकर करेंगे रवाना

योगी आदित्यनाथ। (Photo Credit : फाइल फोटो )

बिजनौर:  

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले से गंगा यात्रा को हरी झंडी दिखाएंगे. इस मौके पर यहां सीएम योगी के साथ उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत भी मौजूद होंगे. गंगा यात्रा बिजनौर बैराज से शुरू होकर मुजफ्फरनगर रामराज होते हुए मेरठ के हस्तिनापुर पहुंचेगी. वहीं दूसरी ओर बलिया में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल करेंगी. 31 जनवरी को दोनों गंगा यात्रा कानपुर पहुंचकर समाप्त होगी. 28 जनवरी को यात्रा फिर से हस्तिनापुर से शुरू होगी जो हापुड़ के गढ़मुक्तेश्वर ब्रजघाट होते हुए अमरोहा, तिहरी होकर बुलंदशहर पहुंचेगी.

29 जनवरी को बुलंदशहर बसीघाट से अलीगढ़ सांकरा होते हुए संभल के गुन्नौर, बदायूं के कछलाघाट, शाहजहांपुर के ढ़ाईघाट चौराहा होकर कासगंज के सहराघाट होते हुए फर्रुखाबाद पहुंचेगी. गंगा यात्रा 30 जनवरी को फर्रूखाबाद के पांचाल घाट के कन्नौज होते हुए हरदोई राजघाट होकर कानपुर के बिठूर पहुंचेगी. इसके बाद यहां से गंगा यात्रा 31 जनवरी को बिठूर से कानपुर जाएगी.

दूसरे रथ गो राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी रवाना करेंगे. यहां से गंगा यात्रा गाजीपुर पहुंचेगी. यात्रा के दूसरे दिन 28 जनवरी को यात्रा गाजीपुर से सैदपुर होते हुए चंदौली और डोमरी शुजाबाद होकर वाराणसी जाएगी. वाराणसी के रामनगर से यात्रा की शुरुआत होगी, जो मिर्जापुर के चुनार से होते हुए भदोही सीतमागढ़ी होकर प्रयागराज लाक्षागृह जाएगी. 30 जनवरी को यात्रा का चौथा दिन होगा.

प्रयागराज से कौशांबी के कड़ाधाम होते हुए प्रतापगढ़ के कालाकांकर और वहां से रायबरेली के लालगंज होते हुए फतेहपुर ओम घाट बिठौरा होकर उन्नाव के बक्सर जाएगी. 31 जनवरी को गंगायात्रा उन्नाव के शुक्लागंज से कानपुर बैराज पहुंचेगी. कानपुर बैराज में दोनों यात्राएं मिलेंगी और यहां पर यात्राओं का समापन होगा. इस यात्रा कम मकसद लोगों को गंगा को स्वच्छ व निर्मल बनाने को लेकर जागरूक करना है.

First Published: Jan 27, 2020 09:25:35 AM

न्यूज़ फीचर

वीडियो