BREAKING NEWS
  • Nude Photo Shoot: सोशल मीडिया पर धमाल मचा रहा है मराठी एक्ट्रेस का फोटोशूट, फैंस हुए बेकाबू- Read More »

मंत्रियों की पाठशाला में सीएम योगी बोले- उत्तर प्रदेश को बनाएंगे 1 ट्रिलियन डॉलर इकॉनमी

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : September 15, 2019 10:55:02 AM
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

लखनऊ:  

भारतीय प्रबंध संस्थान (IIM) लखनऊ में आज एक बार फिर उत्तर प्रदेश के मंत्रियों की पाठशाला लगी है. 'लीडरशिप डवलपमेंट प्रोग्राम' के दूसरे चरण में आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत मंत्रिमंडल के सभी सदस्य शामिल हुए. कई विभागों के प्रमुख सचिव और मुख्य सचिव ने भी सुशासन और प्रबंधन के मंत्र सीखे. आज सभी मंत्रियों के साथ IIM के प्रोफेसर और विशेषज्ञ की चर्चा बहुत सार्थक रही.

यह भी पढ़ेंः 6 टन बेकार प्लास्टिक से नोएडा में बनाई गई 2.6 किमी लंबी सड़क, अधिकारी बोले- प्रयोग सफल

लीडरशिप डवलपमेंट प्रोग्राम' में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कि IIM की कार्यशाला से सभी के काम में एक नयापन आएगा और सुशासन और प्रबंधन की बारीकियों को सीखकर सभी लोग नई कार्ययोजना से काम कर पाएंगे. मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के विकास के लिए सुशासन और टीम वर्क बहुत जरूरी है और यूपी को 1 ट्रिलियन डॉलर इकॉनमी बनाने में कामयाब होंगे.

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश के समग्र विकास के किए कार्य योजना को इम्प्लीमेंट करने में इस तरह की कार्यशाला से बेहतर परिणाम सामने आएंगे. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश को 1 ट्रिलियन डॉलर इकॉनमी बनाने में भी ये IIM की कार्यशाला उपयोगी साबित होगी.

यह भी पढ़ेंः 6 टन बेकार प्लास्टिक से नोएडा में बनाई गई 2.6 किमी लंबी सड़क, अधिकारी बोले- प्रयोग सफल

बता दें कि लीडरशिप डवलपमेंट प्रोग्राम का पहला सत्र 8 सितंबर को आयोजित हुआ था. जबकि तीसरा और आखिरी सत्र 22 सितम्बर को होगा. गौरतलब है कि यूपी कैबिनेट में शामिल अधिकतर सदस्य युवा हैं, जबकि कई तो पहली बार मंत्री बने हैं, जिन्हें प्रशासनिक अनुभव कम है. ऐसे में मुख्यमंत्री चाह रहे हैं कि सरकार की योजनाओं को धरातल तक सही तरीके से पहुंचाने के लिए प्रबंधन और सुशासन का पाठ मंत्रियों को पठाया जाए. मुख्यमंत्री को ये सलाह उनके मुख्य आर्थिक सलाहकार ने दी थी, जिस पर अमल किया गया.

यह वीडियो देखेंः 

First Published: Sep 15, 2019 10:55:02 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो