BREAKING NEWS
  • पहले शिवसेना-NCP-कांग्रेस में निकाह होने दीजिए, बाद में सोचेंगे कि बेटा होगा या बेटी, बोले असदुद्दीन ओवैसी- Read More »

टैक्स में छूट बड़ा कदम, मोदी के नेतृत्व में 5 ट्रिलियन डॉलर इकॉनमी बनाने में मदद मिलेगी- योगी

अनिल यादव  |   Updated On : September 22, 2019 02:20:22 PM
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Photo Credit : )

लखनऊ:  

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कॉरपोरेट टैक्स में छूट देने के फैसले का स्वागत है. रविवार को आईआईएम लखनऊ में आयोजित लीडरशिप डेवलपमेंट मंथन-3 कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने कहा है कि पूरी दुनिया आर्थिक मंदी के दौर से गुजर रही है. इस मंदी से उबरने के लिए टैक्स में जो कटौती की गई है, उससे अर्थजगत को ताकत मिलेगी. योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मंदी की मार झेल रहे उद्योगों को ना सिर्फ राहत मिलेगी, बल्कि निवेश के नए रास्ते खुलेंगे. 

यह भी पढ़ेंः एक-एक सीट पर 25-25 दावेदार, उपचुनाव को लेकर मुश्किल में BJP, किसको दे टिकट ?

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भारत की कंपनियां विदेशी कंपनियों से इसलिए प्रतिस्पर्धा में पिछड़ जाती थी क्योंकि भारत में टैक्स की दर बहुत ऊंची थी. उन्होंने कहा कि ट्रेड वार में चीन पिछड़ रहा है. चीन में श्रम महंगा हुआ है, इसलिए विदेशी कंपनियों को निवेश के लिए अब नया क्षेत्र चाहिए. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने भारत को नई पॉलिसी के माध्यम से निवेश का हब बनाया है, जिससे ना सिर्फ विदेशी निवेश आएगा, बल्कि लाखों लोगों को रोजगार भी मिलेगा. उन्होंने कहा कि दुनिया के कई देशों की ग्रोथ रेट जहां 2, 3 पर सिमट गई है, भारत अभी भी 5 फीसदी की ग्रोथ रेट बनाये रखने में कामयाब है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि मंदी को लेकर भारत में कोई पैनिक नहीं है. अर्थव्यवस्था के लिए सबसे जरूरी चीज स्टैब्लिटी है. भारत में एक स्टेबल सरकार है, जोकि निवेश के लिए सबसे जरूरी चीज है. उन्होंने कहा कि चीन ग्लोबल ट्रेड वार में पिछड़ गया है, लिहाजा भारत के लिए ये गोल्डन ऑपर्च्युनिटी है और इन तमाम ऑपर्च्युनिटीज को भुनाने के पास हमारे पास अहम मौका है, जिससे हम 5 ट्रिलियन डॉलर इकॉनमी का टारगेट हासिल कर लेंगे, जिसमें UP का योगदान 1 ट्रिलियन डॉलर इकॉनमी का होगा. 

यह भी पढ़ेंः जेल में कैदियों के खर्राटे और मच्छरों से बेचैन हैं स्वामी चिन्मयानंद!

उन्होंने कहा कि टैक्स में जो राहत दी गई है, वो बड़ा साहसिक कदम है. इसके दूरगामी परिणाम आएंगे. योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश की अर्थव्यवस्था में इसके बहुत सकारात्मक परिणाम आएंगे. हमारे राजस्व पर इसका कोई बुरा परिणाम नहीं पड़ेगा, बल्कि राज्य  के सकल घरेलू उत्पाद में इजाफा ही होगा. मुख्यमंत्री ने कहा कि टैक्स कटौती से ऑटोमोबाइल, कंस्ट्रक्शन, इंजीनियरिंग सेक्टर में उत्तर प्रदेश को सबसे ज्यादा लाभ होगा और इसके माध्यम से हम नए दौर में पहुंचेंगे. मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश पहले से ही तैयार है. निवेश के नए डेस्टिनेशन के रूप में हम पहले ही उभर चुके हैं. लाखों का निवेश उत्तर प्रदेश में पहले ही हो चुका है.

First Published: Sep 22, 2019 12:57:09 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो